Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आप सरकार के मंत्री पर बिल्डर से 6 लाख ऐंठने का आरोप, केजरीवाल ने किया बर्खास्त

मटिया महल सीट से 5 बार विधायक रह चुके आसिम अहमद खान पर यह आरोप लगा है

आप सरकार के मंत्री पर बिल्डर से 6 लाख ऐंठने का आरोप, केजरीवाल ने किया बर्खास्त
नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने कैबिनेट से एक भ्रष्टाचारी मंत्री आसिम अहमद खान को निकाल बाहर किया है। जानकारी के मुताबिक मटिया महल सीट से 5 बार विधायक रह चुके आसिम अहमद खान पर एक बिल्डर से 6 लाख रुपए एंठने का आरोप लगा है। इस बाबत तुरंत एक्शन लेते हुए केजरीवाल ने न केवल मंत्री को अपनी सरकार से बाहर का रास्ता दिखाया बल्कि साथ ही साथ पूरे मामले की जांच सीबीआई को सौंपे जाने की सिफारिश भी कर डाली।
बता दें आसिम अहमद खान दिल्ली सरकार में खाद्य मंत्री थे। ज्ञात हो 14 फरवरी, 2015 को दिल्ली में आप की सरकार बनने के बाद से किसी मंत्री को उसके पद से हटाए जाने का यह दूसरा मामला है। इससे पहले जून में पूर्व कानून मंत्री जीतेंद्र तोमर को भी फर्जी डिग्री मामले में फंसने के बाद उनके पद से हटा दिया गया था।
मामले के सम्बंध पता चला है कि आसिम अहमद ने बिल्डिंग को का काम बंद करा दिया और बिल्डर से फिर से काम शुरू करने की एवज में 6 लाख रुपए मांगे। बिल्डर ने 6 लाख रुपए मंत्री को दिए जिसके बाद बिल्डिंग का निर्माण शुरू हो सका। बताया जा रहा है कि बिल्डर और मंत्री के बीच एक बिचौलिया भी है इस पर भी जल्दी कार्रवाई की जाएगी।
केजरीवाल ने शुक्रवार को इस पूरे मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि उनकी सरकार में करप्शन को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि उन्हें मंत्री आसिम अहमद खान के खिलाफ गुरुवार को शिकायत मिली थी। शिकायतकर्ता ने उन्हें बिल्डर और मंत्री आसिम के बीच की बातचीत की 1 घंटे की रिकॉर्डिंग भेजी थी। उन्होंने बताया कि हमने यह रिकॉर्डिंग सुनी और उसके बाद हमने मंत्री को उनके पद से हटाए जाने का फैसला लिया है। केजरीवाल ने आसिम की जगह इमरान हुसैन को नया फूड प्रोसेसिंग मंत्री बनाया है।
केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार करप्शन को लेकर जीरो टोलेरेंस पर काम कर रही है। उन्होंने 24 घंटे के भीतर अपने मंत्री पर कार्रवाई करने का फैसला लेते हुए कहा, 'अगर मेरा बेटा भी भ्र्ष्टाचार करेगा तो मैं उसे भी कोई राहत नहीं दूंगा।' उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि दिल्ली में कहीं आपको करप्शन की शिकायत मिलती है तो आप हमें सबूत दीजिए हम जल्द से जल्द कार्रवाई करेंगे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top