Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बैंक ने बुजुर्ग को थमाई 2000 के नोट की फोटोकॉपी, शिकायत दर्ज

बुजुर्ग ने एक निजी बैंक से 10 हजार रुपए निकाले थे।

बैंक ने बुजुर्ग को थमाई 2000 के नोट की फोटोकॉपी, शिकायत दर्ज
नई दिल्ली. देश भर में नोटबंदी के बाद बैंकों और एटीएम के आगे लोगों की लंबी कतारें लगी हुई हैं। हर कोई बैंक से पैसे निकालने और बदलने के लिए परेशान है वहीं 87 साल के बुजुर्ग निरोदया शनिवार को बैंक में 2000 का एक नया नोट वापस करने गये थे।
बुजुर्ग का आरोप है कि, कुछ दिन पहले उन्होंने न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में एक निजी बैंक से 10 हजार रुपये निकाले थे। बैंक ने 2000-2000 के इन नोटों में एक असली नोट की जगह 2 हजार के नोट की फोटोकॉपी दे दी। चौंकाने वाली बात ये है कि जिस नोट को फोटोकॉपी बताया जा रहा है उसका नंबर उसी सीरीज का है जिसके बाकी नोट हैं।
बुज़ुर्ग की बेटी नंदिता ने शनिवार को इस बात की शिकायत बैंक में दर्ज करायी लेकिन बैंक ने ये मानने से इंकार कर दिया कि ये नोट उनका है। हालांकि इस मामले में बैंक की तरफ से अब तक कोई सफाई नहीं आयी है।
गौरतलब है कि पिछले शनिवार को भी कर्नाटक में एक शख्स ने एक किसान को 2,000 के जाली नोट थामा दिए थे, जो कि जांच में असली नोट की फोटोकॉपी पाई गई थी। चिकमंगलूर में अशोक नाम का किसान बाजार में प्याज बेच रहा था। वहां एक शख्स उनसे प्याज खरीदने आया और बदले में 2000 रुपये का नोट थमा गया। उसने उन्हें बताया कि ये बैंक से जारी असली नए नोट हैं, लेकिन बाद में अशोक ने जब अपने दोस्तों को वह नोट दिखाया, तो पता चला कि यह असली नोट की फोटो कॉपी है और उसके किनारों को काट दिया गया था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top