Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली की इन सड़कों को किया जाएगा जाम फ्री, उपराज्यपाल ने दिया आदेश

उपराज्यपाल अनिल बैजल ने जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए 77 ट्रैफिक कॉरिडोर तैयार करने को कहा है।

दिल्ली की इन सड़कों को किया जाएगा जाम फ्री, उपराज्यपाल ने दिया आदेश
X

दिल्ली में रोज-रोज लग रहे जाम की समस्या से परेशान दिल्ली के उपराज्यपाल ने अब जनता को इससे निजात दिलाने के लिए 77 ट्रैफिक कॉरिडोर तैयार करने को कहा है।

इस कॉरिडोर में 5 सड़कों पर जाम खत्म करने के लिए एक स्टडी रिपोर्ट तैयार की गई है। इन 5 सड़कों में से अरबिंदों मार्ग के 8 चौराहों पर ट्रैफिक जाम का असेसमेंट किया गया है।

इसी तरह से मथुरा रोड, आउटर रिंग रोड, सरदार पटेल मार्ग और आरटीआर मार्ग पर भी जाम की समस्या को खत्म करने के लिए रिपोर्ट बनाई गई है।

आपको बता दें कि साउथ एमसीडी के अफसरों के जिन 77 सड़कों पर जाम की समस्या को खत्म करने का आदेश एलजी ने दिया है, उन सड़कों को 3 कैटिगरी में बांटा जाएगा।

बता दें कि जिन सड़कों पर सबसे अधिक जाम रहता है उसे ए-कैटिगरी में रखा गया है। इस वर्ग में 28 सड़कें को रखा गया है।

अरबिंदो मार्ग सबसे ज्यादा व्यस्त

अरबिंदो मार्ग के 8 चौराहों पर अधिक जाम रहता है। यहां एम्स के पास ट्रैफिक जाम की समस्या को खत्म करने के लिए फुटफाथ के जिस जगह पर अतिक्रमण है, उसे दूर किया जाएगा।

निजामुद्दीन दरगाह

मथुरा रोड पर निजामुद्दीन दरगाह के पास भी जाम की समस्या बहुत ज्यादा है। मथुरा रोड कॉरिडोर पर इस जगह जाम की समस्या को खत्म करने के लिए एलजी ने दिल्ली चीफ सेक्रेटरी को अलग प्रेजेंटेशन तैयार करने को कहा है।

आईएनए बाजार को किया जाएगा छोटा

ट्रैफिक कॉरिडोर प्लान में शामिल सड़कों पर जाम खत्म करने के लिए साउथ एमसीडी ने आईएनए मार्केट का दायरा कम करने का भी सुझाव दिया है, ताकि मार्केट के पास रोड की चौड़ाई बढ़ाने के लिए भरपूर स्पेस मिल सके।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story