Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

DDCA: अरुण जेटली ने केजरीवाल समेत 6 लोगों पर किया 10 करोड़ का मुकदमा

आप ने पिछले दिनों दिल्ली की क्रिकेट संस्था डीडीसीए में कथित भ्रष्टाचार के संबंध में जेटली पर पांच सवाल दागे थे।

DDCA: अरुण जेटली ने केजरीवाल समेत 6 लोगों पर किया 10 करोड़ का मुकदमा
नई दिल्ली. केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत 'आप' पार्टी के 5 अन्य नेताओं के खिलाफ दीवानी एवं आपराधिक मानहानि का केस दर्ज कराया है। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक जेटली ने हाईकोर्ट में मामला दर्ज कराते हुए केजरीवाल से 10 करोड़ का हर्जाना मांगा है। फिलहाल कीर्ति आज़ाद के खिलाफ केस दर्ज नहीं कराया गया है।
ज्ञात हो डीडीसीए में कथित अनियमितता और वित्तीय गड़बड़ी को लेकर केजरीवाल एवं 'आप' के अन्य नेताओं द्वारा जेटली पर गंभीर आरोप लगाए गए। जेटली ने खुद पर प्रहार किए जाने के मद्देनजर यह कदम उठाया है। जेटली सिविल मानहानि का केस दिल्ली हाइकोर्ट में और क्रिमिनल मानहानि का केस पटियाला हाउस कोर्ट में दायर कराने पहुंचे।
वहीं वित्तमंत्री के कोर्ट पहुंचने से पहले उनके समर्थक कोर्ट के बाहर नारेबाज़ी करते दिखाई दिए। उधर अरविंद केजरीवाल ने भी अरुण जेटली के खिलाफ डीडीसीए में भ्रष्टाचार और जनता के पैसे की लूट को लेकर केस दर्ज करवाया है।
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले जेटली ने कहा था कि उन्होंने अपनी व्यक्तिगत क्षमता से केजरीवाल, कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह, राघव चड्ढा और दीपक बाजपेयी के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में मानहानि का दीवानी मुकदमा तथा पटियाला हाउस कोर्ट में मानहानि का आपराधिक मुकदमा दायर करने के लिए कानूनी टीम को निर्देश दिया है।
'आप' नेता दीपक बाजपेयी ने बताया, हम धमकी भरी ऐसी तरकीबों से नहीं डरेंगे। हम अरुण जेटली के अतीत का भेद जानते हैं। आज के खुलासे के बाद, पूरा देश सच्चाई के बारे में जान गया है और हम भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं, चाहे जो कुछ भी करना पड़े।
उल्लेखनीय है कि आम आदमी पार्टी ने पिछले दिनों दिल्ली की क्रिकेट संस्था डीडीसीए में कथित भ्रष्टाचार के संबंध में जेटली पर पांच सवाल दागे थे, जबकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह दावा करते हुए नरेंद्र मोदी सरकार पर एक नया प्रहार किया कि उसने सीबीआई को विपक्ष पर निशाना साधने का निर्देश दिया है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top