Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रोहिणी स्कीम 1981 के सफल आवेदकों को मिलेगा पोजेशन, 34 साल का इंतजार होगा खत्म

पिछले 34 सालों से प्लॉटों के इंतजार में बैठे इन आवेदकों की उम्र बढ़ने के साथ डीडीए से विश्वास भी कम होता जा रहा है

रोहिणी स्कीम 1981 के सफल आवेदकों को मिलेगा पोजेशन, 34 साल का इंतजार होगा खत्म
नई दिल्ली. कहते हैं इंतजार का फल मीठा होता है, लेकिन अगर इंतजार की इंतिहां हो जाए तो मीठे फल का मजा भी किरकिरा हो जाता है। ऐसा ही कुछ हो रहा है रोहिणी 1981 स्कीम के सफल आवेदकों के साथ। पिछले 34 सालों से प्लॉटों के इंतजार में बैठे इन आवेदकों की उम्र बढ़ने के साथ डीडीए से विश्वास भी कम होता जा रहा है। सफल आवेदकों द्वारा बनाई गई रोहिणी रेजिडेंशियल स्कीम 1981 एसोसिएशन के प्रेजिडेंट कैप्टन (सेवानिवृत्त) एमएस उप्पल ने कहा कि डीडीए सिर्फ हमें बहका रही है। सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवहेलना की जा रही है और जनता को बेवकूफ बनाया जा रहा है।
अगले महीने मिलेगा
हाल ही में डीडीए ने बताया था कि 31 जुलाई तक पूरी पेमेंट जमा करने वालों को डीडीए अगले महीने के अंत तक पोजेशन लेटर देगा। इससे पहले भी डीडीए कई बार पोजेशन लेटर देने की बात कह चुका है। डीडीए प्रवक्ता नीमोधर का कहना है कि जल्द ही सफल आवेदक जिन्होंने बकाया भुगतान और सभी संबंधित दस्तावेज जमा किए हैं उन्हें पोजेशन लेटर अगले महीने तक दिया जाएगा।
ठगा महसूस कर रहे लोग
इस स्कीम के बाद खुद को ठगा महसूस करने वाले आवेदकों का कहना है कि डीडीए के पास न ही पर्याप्त साधन थे, न ही जमीन ऐसे में योजना को लाने का औचित्य ही नहीं था। एसोसिएशन के प्रेजिडेंट कैप्टन एमएस उप्पल ने कहा कि डीडीए काफी समय से बहका रहा है। जिन लोगों ने 31 दिसंबर 2014 को सारी राशि और दस्तावेज जमा करा दिए थे उन्हें भी अभी तक कब्जा नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि हमने इस प्लॉट को बुढ़ापे के लिए लिया था, लेकिन अभी तक इंतजार ही कर रहे हैं। 34 साल की उम्र में प्लॉट के लिए आवेदन भरा था, जिसका कब्जा 70 साल की उम्र तक में नहीं मिल सका है। वहीं सफल आवेदकों की ओर से केस लड़ रहे अधिवक्ता राहुल गुप्ता ने कहा कि डीडीए के पास न ही पर्याप्त जमीन है, न ही रोहिणी क्षेत्र में पर्याप्त विकास हुआ है। पानी, बिजली जैसे मूलभूत सुविधाओं की भी वहां कमी है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top