Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

DDA हाउसिंग स्कीम 2017 लॉन्च, यहां क्लिक कर पाएं घर

डीडीए की इस स्कीम में 4,349 फ्लैट रोहिणी सेक्टर-34 और सेक्टर-35 में हैं।

DDA हाउसिंग स्कीम 2017 लॉन्च, यहां क्लिक कर पाएं घर

दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी की हाउसिंग स्कीम-2017 शुक्रवार 30 जून को लॉन्च हो गई है। इस स्कीम में 12,072 फ्लैट्स हैं। इस बार आवेदन फॉर्म में एक और कॉलम आधार का जोड़ा गया है, हालांकि ये स्पष्ट है कि आधार अनिवार्य नहीं है।

डीडीए की इस स्कीम में 4,349 फ्लैट रोहिणी सेक्टर-34 और सेक्टर-35 में हैं। स्कीम में 87 फ्लैट एचआईजी भी हैं। जिनमें से करीब 20-20 फ्लैट दिल्ली के वसंतकुंज और द्वारका इलाके में हैं।

डीडीए के सूत्रों ने जानकारी दी कि पहले चरण में पांच लाख ब्रोशर छपवाए जा रहे हैं। फॉर्म के साथ संलग्न ब्रोशर की कीमत 200 रुपये होगी।

बता दें कि, डीडीए की पुरानी हाउसिंग स्कीम-2014 में ब्रोशर की कीमत 150 रुपये थी। डीडीए को आशा है कि इस बार करीब 10 लाख से ज्यादा लोग इसके लिए अप्लाई करेंगे।

इस बार DDA की स्कीम में कुल 12,072 फ्लैट्स हैं जिसमें से 11,197 फ्लैट एलआईजी और सिंगल बेड रूम हैं। सबसे अधिक फ्लैट्स रोहिणी सेक्टर-34 और 35 में हैं।

DDA में आवेदन करने की अंतिम तारीख 11 अगस्त है। इसके आवेदन फार्म के लिए आप कुछ बैंकों और निर्धारित ऑफिसों से फॉर्म ले सकेंगे।

सूत्रों के मुताबिक DDA के ल्लिये आवेदन करते वक्त आवेदनकर्ता को केवल फॉर्म ही भर के जमा करना होगा इसके साथ कोई भी डाक्यूमेंट्स नहीं लगेंगे।

DDA के लकी ड्रॉ में यदि आवेदनकर्ता का नाम आ जाता है तो फिर फॉर्म में भरी गयी जानकारी की प्रमाणिकता के लिए दस्तावेज लिए जाएंगे।

आवेदनकर्ता के लिए अहर्ताएं:

1. DDA में आवेदन करने के लिए आवेदनकर्ता को भारत का नागरिक होना अनिवार्य है और केवल वही आवेदन कर सकता है जिसकी उम्र 18 साल या उससे अधिक है।

2. DDA के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन किसी भी प्रकार से अप्लाई किया जा सकता है।

3. इसके साथ ही ये भी प्रावधान है कि DDA में फॉर्म अप्लाई करने वाले आवेदनकर्ता का दिल्ली में कोई प्लॉट या फ्लैट न हो। और ना ही आपकी अविवाहित संतान के नाम भी कोई फ्लैट न हो।

4. DDA के लिए एक व्यक्ति एक ही ऐप्लिकेशन फॉर्म भर सकता है।

5. DDA में कपल्स भी आवेदन भर सकते हैं लेकिन यदि पति और पत्नी दोनों को फ्लैट मिलने की स्थिति में एक ही फ्लैट मिलेगा।

DDA में आशियाने के इच्छुक आवेदनकर्ता ज्यादा जानकारी के लिए DDA की वेबसाइट भी देख सकते हैं।

DDA की वेबसाइट: www.dda.org.in

Next Story
Top