Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दलित समाज ने भी किया ''आप'' के संदीप का विरोध

प्रदर्शन में में बड़ी संख्याओं में महिलाओं ने भी हिस्सा लिया।

दलित समाज ने भी किया
नई दिल्ली. दलित समाज ने आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व मंत्री संदीप कुमार पर दलितों की छवि को धूमिल करने का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया। इसके साथ ही संदीप कुमार की विधानसभा सदस्यता रद्द करने की मांग को लेकर प्रदर्शनकारियों ने विरोध किया। प्रदर्शन में दलित उत्थान महासंघ सहित कई संगठनों ने हिस्सा लिया, इसमें बड़ी संख्याओं में महिलाओं ने भी हिस्सा लिया।
प्रदर्शन में दलितों ने संदीप कुमार की पार्टी से बर्खास्त करने की मांग की। प्रदर्शन में मौजूद श्याम लाल जाटव ने कहा कि मंत्री ने किसी गरीब महिला मजबूरी का गलत तरीके से फायदा उठाया। आम आदमी पार्टी गरीबों के वोट के अधार पर ही सत्ता में आई थी लेकिन अब वहीं गरीबों का शोषण कर रहे है। इसके साथ ही सीडी सामने आने पर मंत्री द्वारा खुद को दलित बताने पर दलित समाज में बहुत रोष है। प्रदर्शनकारियों ने मांग की कि पूर्व मंत्री की सदस्यता को रद्द किया जाए।
युवा कांग्रेस का प्रदर्शन
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू पर टिप्पणी करने वाले आशुतोष के खिलाफ युवा कांग्रेस ने प्रदर्शन किया। शनिवार को युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर स्थित आम आदमी पार्टी कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। अमित मलिक के नेतृत्व में किए गए प्रदर्शन में कार्यकर्ताओं ने आशुतोष का पुतला भी फूंका। इस मौके पर उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी, पंडित जवाहर लाल नेहरू हमेशा से देश के हीरो रहे हैं।
इन्होंने देश के विकास और स्वतंत्रता के लिए अपना जीवन न्यौछावर कर दिया, लेकिन आप पार्टी के नेता ऐसी बयानबाजी कर रहे हैं। अपनी पार्टी के पूर्व मंत्री के कुकृत्यों को छुपाने के लिए आप पार्टी के नेता इन महापुरुषों के जीवन से संबंधित मनगढ़त आरोप लगा रहे हैं। मलिक ने मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूरे देश से माफी की मांगने की मांग की। उन्होंने कहा कि केजरीवाल की इस मामले में चुप्पी से आप पार्टी के नेताओं के हौंसालों को और बढ़ोत्तरी मिलेगी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top