Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पूर्व सैनिक खुदकुशी मामला: क्राइम ब्रांच करेगी जांच, प्रदर्शन जारी

पूर्व सैनिक के अंतिम संस्कार में राहुल गांधी समेत कई कांग्रेस नेता शामिल हुए।

पूर्व सैनिक खुदकुशी मामला: क्राइम ब्रांच करेगी जांच, प्रदर्शन जारी
नई दिल्ली. दिल्ली में वन रैंक वन का मुद्दा शांत होता नजर नहीं आ रहा। जंतर मंतर पर आज शाम आम आदमी पार्टी के सैंकड़ों कार्यकर्ता के साथ दिल्ली सरकार की कैबिनेट के सभी मंत्री एक प्रदर्शन में शामिल नजर आये। वहीं इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच की यूनिट को सौंप दिया गया है। कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी को दिल्‍ली पुलिस ने गुरुवार को जंतर-मंतर से फिर हिरासत में ले लिया। पुलिस राहुल को पीसीआर वैन में बैठाकर पहले संसद मार्ग थाने ले गई उसके बाद तुगलक रोड पुलिस स्‍टेशन। पुलिस का कहना है कि ऐसा कांग्रेस उपाध्‍यक्ष की सुरक्षा के लिए किया गया, क्‍योंकि भीड़ लगातार बढ़ती जा रही थी और बेकाबू हो रही थी।
इससे पहले वन रैंक, वन पेंशन के मुद्दे को लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर आत्महत्या करने वाले पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल को लेकर बुधवार को शुरू हुआ सियासी संग्राम गुरुवार को भी जारी रहा। बुधवार देर रात आरएमएल अस्पताल में पूर्व सैनिक रामकिशन का पोस्टमार्टम हुआ। इसके बाद दिल्ली पुलिस पार्थिव शरीर को लेकर भिवानी लाई। भिवानी के गांव बामला में सुबह से ही नेताओं का आना शुरू हो गए थे। भाजपा और कांग्रेस के कई नेता रामकिशन के परिवारवालों से मिले और उन्हें ढांढस बंधाया।
दस लाख रुपये की आर्थिक मदद इस बीच हरियाणा सरकार ने रामकिशन का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किए जाने का एलान किया। इतना ही नहीं उनके परिवार को दस लाख रुपये की आर्थिक मदद और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और रणदीप सुरजेवाला समेत कई नेता रामकिशन की अंतिम यात्रा में शामिल हुए। बामला गांव में पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल को दी गई अंतिम विदाई, अंतिम संस्कार में राहुल गांधी समेत कई कांग्रेस नेता शामिल हुए।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top