Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली: आलमारी में ठूंस रखे थे करोड़ों के नए नोट

क्राइम ब्रांच ने ग्रेटर कैलाश में स्थित टी ऐंड टी लॉ फर्म पर छापा मारा।

दिल्ली: आलमारी में ठूंस रखे थे करोड़ों के नए नोट
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली के पॉश ग्रेटर कैलाश इलाके में आज कालाबाजारी पर शिकंजा कसते हुए दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने शनिवार देर रात 10 करोड़ से ज्यादा के नए व पुराने नोट बरामद किए। क्राइम ब्रांच की छापेमारी के दौरान जो तस्वीरें सामने आई हैं, उन्हें देखकर आप भी चौंक जाएंगे। तस्वीरों से साफ है ​कि नोटों को अलमारी में ठूंसकर रखा गया था। इससे पहले कर्नाटक और तमिलनाडु समेत कई अन्य राज्यों में भी इससे पहले करोड़ों रुपये की इनकम टैक्स विभाग के छापेमारी के दौरान पकड़े गए थे। आयकर विभाग के छापों के दौरान अब तक देशभर के कई शहरों से करोड़ों रुपये जब्त हो चुके हैं।
एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने ये नोट ग्रेटर कैलाश के पॉश एरिया में स्थित टी ऐंड टी लॉ फर्म पर छापा मारकर बरामद​ किए हैं। छापेमारी के दौरान 2 ​करोड़ रुपये के नये नोट और 8 करोड़ की करंसी 500 और 1000 रुपये की शक्ल में मिले हैं।
क्राइम ब्रांच के जॉइंट कमिश्नर रविंद्र यादव ने कहा कि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जीके—1 में स्थित टी ऐंड टी लॉ फर्म पर छापा मारा। यहां से अनुमानित तौर पर लगभग 10 करोड़ रुपये बरामद हुए हैं। पुलिस के मुताबिक, विमुद्रीकरण के बाद से कालाबाजारी करने वालों के पास से भारी संख्या में कैश बरामद हो रहा है।
इससे पहले शनिवार को ही तमिलनाडु वेल्लोर में आयकर विभाग ने तलाशी अभियान के दौरान 24 करोड़ रुपये के नए नोट जब्त किए हैं। वहीं दूसरी तरफ कर्नाटक के चित्रदुर्ग और हुबली में एक हवाला ऑपरेटर के यहां आयकर विभाग की छापेमारी में 5.7 करोड़ रुपये कैश 2,000 रुपये के नए नोटों में मिले हैं। इसके अलावा 32 किलो गहने, 90 लाख कैश 500 और 1000 रुपये के बंद हो चुके नोटों में मिले हैं। ये कैश बाथरूम में बने गुप्त तहखाने में रखी तिजोरी में मिले हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top