Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पति ने पत्नी को किया परेशान, कोर्ट ने सुनाई 4 साल की सजा

सुसाइड लेटर में धोखा देने का किया दावा।

पति ने पत्नी को किया परेशान, कोर्ट ने सुनाई 4 साल की सजा
नई दिल्ली. दिल्ली की एक अदालत ने 25 वर्षीय एक व्यक्ति को चार साल जेल की सजा सुनाई है। युवक की पत्नी उसके दूसरी महिला के साथ संबंधों के कारण पत्नी तनाव में रहती थी और उसने खुदकुशी कर ली थी।
अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश मनोज जैन ने कहा कि दोषी व्यक्ति का अपनी प्रेमिका के साथ अवैध सम्बन्ध पत्नी को आत्महत्या के लिये प्रेरित करने के लिए काफी था। कोर्ट ने इस व्यक्ति पर 60,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया है।
बताया जाता है कि दिल्ली-यूपी सीमा पर स्थित निठारी गांव निवासी वसीम अपनी प्रेमिका से शादी करना चाहता था लेकिन उसके परिवार वाले इस बात के लिए राजी नहीं हुए। इसके बाद परिवार वालों ने उसकी शादी कहीं और कर दी लेकिन वसीम का अपनी पूर्व प्रेमिका से जुड़ाव बना रहा। इससे दुखी हो कर उसकी पत्नी ने आत्महत्या कर ली थी।
कोर्ट ने कहा कि या तो उसे साहस दिखाकर अपने परिवार के विरुद्ध जाकर अपनी प्रेमिका से शादी कर लेनी चाहिए थी। या फिर ऐसे संबंधों को वक्त रहते खत्म कर देना चाहिए थे।
कोर्ट ने कहा कि दोषी का अपनी प्रेमिका से लगातार जुडाव पत्नी को आत्महत्या के लिये विवश करने को काफी था। मृतक ने अपने सुसाइड लेटर में साफ दावा किया कि वह धोखा और छला हुआ महसूस कर रही है। महिला के भाई की ओर से दर्ज करायी गयी शिकायत के मुताबिक वसीम का शादी के अलावा एक संबंध था और दूसरी महिला से शादी भी करना चाहता था लेकिन ऐसा कर नहीं पाया क्योंकि परिवार के लोग इस पर राजी नहीं थे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top