Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शुंगलू समिति की रिपोर्ट में फंसी केजरी सरकार

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने आरटीआई के जवाब में हासिल की गई शुंगलू समिति की रिपोर्ट को किया सार्वजनिक।

शुंगलू समिति की रिपोर्ट में फंसी केजरी सरकार

दिल्ली सरकार के गैरकानूनी फैसलों और गंभीर वित्तीय अनियमितताओं का खुलासा करने वाली शुंगलू समिति की रिपोर्ट के मद्देनजर कांग्रेस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से इस्तीफा देने की मांग की है।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने आरटीआई के जवाब में हासिल की गई शुंगलू समिति की रिपोर्ट गुरुवार को सार्वजनिक करते हुये केजरीवाल के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज करने की मांग की हैं।
माकन ने कहा कि पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक वीके शुंगलू की रिपोर्ट में केजरीवाल सरकार द्वारा गैरकानूनी तरीके से भूखंड आवंटन करने, सरकार में अपने चहेतों को लाखों रुपये के वेतन पर तैनात करने और सरकारी खर्च पर अनधिकृत विदेश यात्रायें करने के मामलों का खुलासा हुआ है।
रिपोर्ट में गैरकानूनी तौर पर सरकार में 81 नये पद सृजित कर सैकडों आप कार्यकर्ताओं को नियुक्त करने और महज 18 महीने में मंत्रियों की 24 अनधिकृत विदेश यात्राओं सहित अन्य गंभीर मामलों का भी खुलासा हुआ है।
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन की बेटी सौम्या जैन और मंत्री गोपाल राय के रिश्तेदार अभिनव राय को सरकार में भारी वेतन पर नियुक्त करने, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल और आप विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी को अनधिकृत तौर पर सरकारी आवास आवंटित करने के मामले भी सामने आये हैं।
केजरीवाल सरकार द्वारा 12 वी पास कुछ कार्यकर्ताओं को भी अहम सरकारी पदों पर नियुक्त करने का रिपोर्ट में खुलासा हुआ है। इसमें पर्यटन सलाहकार के तौर पर आप कार्यकर्ता रौशन शंकर का मामला भी है जबकि शंकर के पास पर्यटन के क्षेत्र में काम करने का कोई अनुभव नहीं है।
Next Story
Top