Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केजरीवाल की पत्नी सुनीता ने छोड़ा कमिश्नर का पद

मुख्यमंत्री बनने से पहले केजरीवाल भी भारतीय राजस्व सेवा में बतौर ज्वाइंट कमिशनर तैनात थे।

केजरीवाल की पत्नी सुनीता ने छोड़ा कमिश्नर का पद
नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता ने इंडियन रेवेन्यू सर्विस से वॉलंटरी रिटायरमेंट (वीआरएस) ले लिया है। वह भारतीय राजस्व सेवा अधिकारी हैं। आप में कोई बड़ा पदभार संभालने की जिम्मेदारी मिल सकती है। सुनीता ने ये फैसला अपनी मर्जी से लिया है।
इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, उन्होंने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में करीब 22 साल तक जॉब करने के बाद इसे छोड़ने का फैसला किया है। वे दिल्ली में इनकम टैक्स अपीलिएट ट्रिब्यूनल (आइटीएटी) में कमिश्नर ऑफ इनकम टैक्स की पोस्ट पर थीं।अफसरों ने बताया कि सुनीता ने इस साल शुरुआत में ही वीआरएस की डिमांड की थी। इस पर सेंट्रल बोर्ड ऑफ डाइरेक्ट टैक्स (सीबीडीटी) ने अब ऑफिशियल ऑर्डर जारी किया है। सुनीता का वीआरएस 15 जुलाई से प्रभावी होगा।

केजरीवाल ने 2006 में दिया था इस्तीफा
मुख्यमंत्री बनने से पहले केजरीवाल भी भारतीय राजस्व सेवा में बतौर ज्वाइंट कमिशनर तैनात थे। साल 2006 में उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। वहीं उनकी पत्नी सुनीता ने 2016 में इस्तीफा दिया है। सुनीता अपने पति अरविंद से ज्यादा कमाती हैं। जहां मुख्यमंत्री बनने के बाद भी केजरीवाल ने लालबत्ती ठुकरा दी, वहीं सुनीता लालबत्ती की गाड़ी से ही दफ्तर जाती रहीं।
केजरीवाल ने पत्नी को दिया था जीत का क्रेडिट
चुनाव जीतने के बाद केजरीवाल ने सार्वजनिक तौर पर पत्नी को इसका क्रेडिट दिया था। उन्होंने सबके सामने पत्नी को गले लगाकर भावुक दृश्य पैदा कर दिया था। वहीं नोमिनशन के वक्त उन्होंने कहा था कि पत्नी ने उन्हें 500 रुपये देकर भेजा है। छुट्टी नहीं मिलने से वह साथ नहीं आ सकी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top