Breaking News
Top

दिल्ली मेट्रोः किराया बढ़ोतरी में 50 फीदसी नुकसान की भारपाई करेगी केजरीवाल सरकार

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 8 2017 11:08PM IST
दिल्ली मेट्रोः किराया बढ़ोतरी में 50 फीदसी नुकसान की भारपाई करेगी केजरीवाल सरकार

मेट्रो किराया वृद्धि का विरोध कर रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मेट्रो के नुकसान की भरपाई करने की बात कही है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोलकाता मेट्रो का उदाहरण देते हुए एक चिट्ठी लिखी है जिसमें उन्होंने कहा कि जब केंद्र सरकार कोलकाता मेट्रो की क्षति की पूरी भरपाई खुद कर रही है तो दिल्ली मेट्रो के लिए आधा भार क्यों नहीं उठा सकती।

केजरीवाल ने कहा कि अगर केंद्र सरकार सहमत हो तो दिल्ली सरकार डीएमआरसी को नियंत्रण में लेने को तैयार है। हमें उम्मीद है कि हम किराया बढ़ाने की जगह इसकी गुणवत्ता में सुधार के जरिए डीएमआरसी को फंड कर पाएंगे और दिल्ली के लोगों को परिवहन का सस्ता साधन उपलब्ध करा सकेंगे।

केजरीवाल ने चिट्ठी में ये भी साफ किया है कि दिल्ली सरकार मेट्रो का अधिग्रहण करने को तैयार है। अपनी चिट्ठी में केजरीवाल ने कहा है कि मेट्रो किराया न बढ़ने पर डीएमआरसी को होने वाले नुकसान का 50 फीसदी पैसा दिल्ली सरकार देगी। साथ ही शर्त भी रखी है कि मेट्रो के नुकसान का 50 फीसदी केंद्र भी दे। 

गौरतलब है कि इससे पहले केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मेट्रो किराए में इजाफे को कानूनसम्मत बताते हुए कहा था कि अगर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल किराया बढ़ोतरी को रोकना चाहते हैं तो दिल्ली सरकार को मेट्रो परिचालन में हर साल होने वाले 3000 करोड़ रुपए की भरपाई करनी होगी।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
cm kejriwal to pay for the losses dmrc will incur if fare is not hiked

-Tags:#Delhi Metro#Kejriwal Government#Rent Hikes
mansoon
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo