Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दो बच्चियों से रेप पर बोले सीएम केजरीवाल, घटनाओं के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि वह महिलाओं को सुरक्षा मुहैया कराने में पूरी तरह असफल रही है।

दो बच्चियों से रेप पर बोले सीएम केजरीवाल, घटनाओं के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार
नई दिल्ली. देश की राजधानी में रेप की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही है। शुक्रवार को दिल्ली में दो जगहों पर 2 बच्चियों के साथ रेप किया। बता दें कि इस पूरे मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि वह महिलाओं को सुरक्षा मुहैया कराने में पूरी तरह असफल रही है। जिसके लिए पूरी तरह केंद्र सरकार जिम्मेदार है।
आपको बता दें कि पहला मामला पश्चिम दिल्ली के निहाल विहार इलाके का है जहां पर रामलीला के दौरान बाइक सवार दो लोगों ने शुक्रवार रात ढाई वर्षीय बच्ची का अपहरण कर लिया। बाद में बच्ची एक पार्क में मिली, उसके शरीर से बुरी तरह खून बह रहा था और वह रो रही थी। इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। तो वही दूसरी घटना दूसरी घटना में पूर्वी दिल्ली के आनंद विहार इलाके की एक झुग्गी-बस्ती में उसी रात किराएदार और उसके दो साथियों ने पांच साल की बच्ची के साथ कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया। आरोपियों ने उसे बहलाकर अपने घर बुलाया था। घटना का पता चलने के बाद पड़ोसियों ने तीनों की बुरी तरह पिटाई करने के बाद उन्हें पुलिस को सौंप दिया। आरोपियों की पहचान प्रकाश, रेवती और सीताराम के रूप में हुई है।
इस पर सीएम केजरीवाल ने ट्वीट पर लिखा कि प्रधानमंत्री महोदय, दिल्ली पुलिस का नियंत्रण एक वर्ष के लिए दिल्ली सरकार को दे दें। यदि स्थिति में सुधार नहीं होता तो, उसे वापस ले लें.. महिला सुरक्षा पर चर्चा के लिए उपराज्यपाल और प्रधानमंत्री से मिलने का वक्त चाहता हूं। बच्चियों का जिन अस्पतालों में इलाज चल रहा है, मुख्यमंत्री वहां गए थे। केजरीवाल ने कहा कि सरकार के पास पुलिस का नियंत्रण लेने और सुरक्षा मुहैया कराने के लिए पर्याप्त निधि है।
दिल्ली पुलिस पर भी निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि नाबालिगों के साथ हो रही बलात्कार की बार-बार घटनाएं शर्मनाक और चिंताजनक हैं। दिल्ली पुलिस सुरक्षा मुहैया कराने में पूरी तरह असफल रही है। प्रधानमंत्री और उपराज्यपाल क्या कर रहे हैं? आखिर दिल्ली में ये क्या हो रहा है।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, पूरी खबर-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top