Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वन रैंक वन पेंशन मुद्दे पर पूर्व सैनिकों से मिले CM केजरीवाल

केंद्र सरकार की वन रैंक वन पेंशन को लेकर जारी अधिसूचना से नाराज हैं।

वन रैंक वन पेंशन मुद्दे पर पूर्व सैनिकों से मिले CM केजरीवाल
नई दिल्ली. जंतर मंतर पर पिछले पांच महीने से आंदोलन कर रहे पूर्व सैनिकों से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मिले। पूर्व सैनिकों ने बताया कि आंदोलन से जुड़े किसी भी व्यक्ति ने उन्हें यहां आने के लिए आमंत्रित नहीं किया था। यह अरविंद केजरीवाल अपनी स्वेच्छा से यहां पूर्व सैनिकों से आकर मिले।
गौरतलब है कि पूर्व सैनिकों का एक समूह केंद्र सरकार की ओर से वन रैंक वन पेंशन को लेकर जारी की गई अधिसूचना से नाराज है। उनके मुताबिक केंद्र सरकार ने जो अधिसूचना जारी की है, उससे वे संतुष्ट नहीं है।
इससे पहले इस अधिसूचना के विरोध में देश की पांच जगहों पर करीब एक हजार मेडल पूर्व सैनिकों ने लौटाए हैं। जिससे नाराज होकर रक्षा मंत्री ने इसे अनैतिक बताया। मनोहर पर्रिकर ने कहा कि सेना में मेडल बहादुरी और देश की सेवा के लिए दिया जाता है ना कि सर्विस कंडीशन के लिए। मेडल को जलाना या फिर उसके प्रति अनादार दिखाना ना देश के लिए अच्छा है ना ही सेना के लिए।
जबकि इस अधिसूचना के विरोध में राष्ट्रपति भवन तक जुलूस निकाला गया था। पूर्व सैनिकों ने वन रैंक वन पेंशन (ओआरओपी) के क्रियान्वयन के लिए सात नवंबर से जारी अधिसूचना के खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शन तेज कर दिया था।
नीचे की स्लाइड्स में पढें, पूरी खबर-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे फेसबुक पेज फेसबुक हरिभूमि को, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर -
Next Story
Top