Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सरकारी दफ्तरों में दिल्लीवासियों को नहीं लगानी पड़ेगी लंबी लाईनें, लागू होगा सिटीजन चार्टर

शुक्रवार शाम तक हर हाल में सिटीजन चार्टर लागू किया जाए- केजरीवाल

सरकारी दफ्तरों में दिल्लीवासियों को नहीं लगानी पड़ेगी लंबी लाईनें, लागू होगा सिटीजन चार्टर
नई दिल्ली. दिल्लीवासियों को सरकारी सेवाओं के लिए अब लंबा इंतजार नहीं करना होगा। शुक्रवार देर शाम तक सार्वजनिक सेवाओं के लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी तय होने के साथ निश्चित समय भी तय कर दिया जाएगा।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाज ने कुछ दिनों पूर्व सभी विभागों के अध्यक्षों के साथ बैठक कर शुक्रवार देर शाम तक सिटीजन चार्टर को हर हाल में लागू करने का आदेश दिया था। मुख्यमंत्री के उस आदेश के बाद बृहस्पतिवार को अधिकारियों की कई राउंड की बैठकें हुई।
इन बैठक में भाग लेने पहुंचे अधिकारियों ने बताया कि कई विभाग आज भी इस स्थिति में नहीं है कि वह सिटीजन चार्टर को लागू कर पाएं। वह इसे लागू करने के लिए और समय मांग रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री का साफ निर्देश है कि शुक्रवार शाम तक हर हाल में इसे लागू किया जाए।
उन्होंने कहा कि शुक्रवार को भी इस विषय को लेकर अधिकारियों की बैठक होगी। इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री को रिपोर्ट सौंपी जाएगी कि किस काम के लिए कितने दिन या सप्ताह का समय तय किया गया है। यदि तय समय में अधिकारी व संबंधित कर्मचारी काम को पूरा नहीं करता, तो उसपर जुर्माना या कार्रवाई की जा सकेगी।
दूर होगा भ्रष्टाचार
दिल्ली सरकार के अधिकारियों का कहना है कि सिटीजन चार्टर लागू होने के बाद सरकारी विभागों में व्याप्त भ्रष्टाचार पर लगाम लगेगी। समय तय होने के बाद अधिकारियों को तय समय में उस काम को पूरा करना होगा। जबकि अबतक पैसे के लिए कई कर्मचारी उक्त काम को रोककर लोगों को परेशान करते थे।
नीचे की स्लाइड्स में पढें, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top