Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यहां ATM से निकले 2000 रु. के चूरन के नोट, जांच शुरू

एटीएम से निकले दो-दो हजार रुपए के इन नोटों पर चिल्ड्रेन बैंक ऑफ इंडिया लिखा है।

यहां ATM से निकले 2000 रु. के चूरन के नोट, जांच शुरू
नई दिल्ली. नोटबंदी के बाद से पैसों की तंगी को लेकर परेशानियां झेलनी पड़ी थी। अब नोटबंदी की स्थिति सामान्य होने के बाद भी एक ऐसा मामला सामने आया है जो किसी मजाक से कम नहीं है।
दिल्ली के संगम विहार में एटीएम से 2000 रु. के चूरन नोट निकल रहे हैं। खास बात यह है कि एटीएम से निकले दो-दो हजार रुपए के इन नोटों पर चिल्ड्रेन बैंक ऑफ इंडिया लिखा है। पुलिस में मामला दर्ज कर लिया है, और जांच शुरु कर दी है।
पुलिस अधिकारी ने बताया कि एटीएम से चिल्ड्रेन बैंक ऑफ इंडिया के नाम से छपे नोट निकलने का यह पहला मामला है। पुलिस के अनुसार रोहित द्वारा जो नोट जमा किए गए हैं उन पर चूरन लेबल लिखा है। उन्होंने बताया कि घटना सामने आने के बाद उन्हें भी लगा था कि यह मामला फर्जी है पर जब कुछ अन्य पुलिसकर्मियों को भी यही नोट मिले तो जांच शुरू की गई।
आपको बता दें कि संगम विहार निवासी विनोद यादव, जो पेशे से वकील हैं ने बताया कि उनके दोस्त रोहित ने फोन करके बताया कि उन्हें एटीएम से चूरन के नोट निकले हैं। पहले तो विनोद को ये मजाक लगा। लेकिन जब वो रोहित से मिले और जब उन्होंने भी ये नोट देखे तो विश्वास हुआ। उन्होंने घटना की सूचना संगम विहार पुलिस को दी। पीड़ित रोहित का कहना है कि सूचना पर संगम विहार थाने के कुछ पुलिसकर्मियों ने भी उसी एटीएम से जाकजांर पैसे निकाले और उन्हें भी यही नोट मिले।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top