Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केंद्र सरकार ने जनलोकपाल सहित 14 बिल लौटाए, केजरीवाल नाराज

केंद्र ने दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार को बड़ा झटका देते हुए उसके द्वारा मंजूरी के लिए भेजे गए 14 बिलों को वापस भेजा।

केंद्र सरकार ने जनलोकपाल सहित 14 बिल लौटाए, केजरीवाल नाराज
नई दिल्ली. केंद्र सरकार ने शुक्रवार को दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार को बड़ा झटका दिया है। दिल्ली सरकार की तरफ से केंद्र की मंजूरी के लिए भेजे गए 14 बिलों को वापस कर दिया है। वेब साइट जनता का रिपोर्टर की न्यूज के मुताबिक, बिल वापस भेजने के पीछे तर्क दिया गया है कि दिल्ली सरकार ने इन बिलों को भेजने के लिए तय प्रक्रिया का पालन नहीं किया। आपको बता दें कि इन बिलों में जनलोकपाल, सीआरपीसी संशोधन बिल, सैलरी संशोधन और दिल्ली स्कूल शिक्षा संशोधन बिल को वापस कर दिया है।

तो वहीं दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती ने ये कहकर केंद्र सरकार पर निशान साधा है कि अगर प्रक्रिया सही नहीं थी तो ये बिल उसी समय वापस भेजे जाने चाहिए थे, आखिर केंद्र सरकार इन्हें पिछले एक साल से अपने पास क्यों लटकाए रही। और बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव आर पी सिंह ने कहा कि दिल्ली सरकार ने इन बिलों को केंद्र सरकार से मंजूरी के लिए भेजते समय तय प्रक्रिया का पालन नहीं किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार को ये बिल उपराज्यपाल के जरिए केंद्र को भेजने चाहिए थे। दिल्ली सरकार को वापस भेजे गए बिलों में जनलोकपाल बिल भी शामिल है।

बता दें कि साफ है कि केंद्र सरकार दिल्ली की सरकार को यहां की जनता के कल्याण के लिए कुछ नहीं करने दे रही। उधर दिल्ली सरकार के सूत्रों का कहना है कि वो बिलों को लेकर केंद्र की आपत्तियों को पढ़ेगी और उसके बाद आगे की कार्यवाही करेगी। इसके पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और विधानसभा अध्यक्ष आर एन गोयल केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिले थे और उनसे मांग की थी कि इन बिलों को पास करा दिया जाए।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top