Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नजीब केस: पूछताछ के लिए जेएनयू पहुंची सीबीआई

जेएनयु का छात्र नजीब अहमद 2016 से गायब है, पुलिस कोअब तक कोई सबूत नहीं मिला है।

नजीब केस: पूछताछ के लिए जेएनयू पहुंची सीबीआई

नजीब अहमद केस में एक नया मोड़ सामने आया है। कोर्ट ने अब ये केस सीबीआई को सौंपा है, जिसके बाद आज सीबीआई टीम जेएनयू कैंपस पहुंच चुकी है।

पुलिस ने सीबीआई को इस केस को सौंपे जाने पर कोई आपत्ती नहीं जताई है। न्यायमूर्ति जीएस सिस्तानी और न्यायमूर्ति रेखा पिल्लई की खंडपीठ में इस केस की सुनवाई चल रही है।

गौरतलब है कि नजीब अक्टूबर 2016 से गायब हैं। इस केस में दिल्ली पुलिस की नकामयाबी साफतौर पर देखी जा सकती है। अब तक पुलिस को नजीब अहमद का कोई सुराग नहीं मिला है।

हाल ही में हुई सुनवाई में अदालत ने मामले की जांच सीबीआई से कराने का निर्देश देते हुए यह भी स्पष्ट किया कि जांच की अगुवाई करने वाला अधिकारी डीआईजी रैंक से कम का नहीं होगा।

देशभर में नहीं मिला नजीब

दिल्ली पुलिस ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि उसने मामले की उचित तरीके से जांच की। नजीब को देशभर में तलाशा गया, लेकिन उसका पता नहीं चल पाया।

नजीब अहमद की मां फातिमा नफीस की बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय ने मामले की जांच सीबीआई को सौंपने के निर्देश दिए।

जेएनयू में एमएससी प्रथम वर्ष का छात्र नजीब अहमद 14-15 अक्टूबर, 2016 की रात से ही जेएनयू छात्रावास से गुमशुदा हैं ।

नजीब का हुआ था एबीवीपी से झगड़ा

जेएनयू कैंपस में अफवाह फैली थी कि नजीब का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कुछ सदस्यों से झगड़ा हुआ था।

हालांकि एबीवीपी ने इस मामले में अपनी किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है।

Next Story
Top