Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केजरीवाल का लगाया आरोप: CBI ने जब्त कीं कैबिनेट की फाइलें

मुख्यमंत्री अरविंदर केजरीवाल ने कहा कि डीडीसीए से जुड़ी एक फाइल की जांच की गई।

केजरीवाल का लगाया आरोप: CBI ने जब्त कीं कैबिनेट की फाइलें
नई दिल्ली. सीबीआइ ने दिन भर की छापेमारी के दौरान कैबिनेट निर्णय से संबंधित फाइलों को जब्त किया। यह दावा दिल्ली की सरकार ने किया। मुख्यमंत्री अरविंदर केजरीवाल ने कहा कि डीडीसीए से जुड़ी एक फाइल की जांच की गई। दिल्ली सरकार के दावों से एजेंसी और केंद्र ने इनकार किया है।
केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय जांच ब्यूरो पर नए आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधान सचिव राजेन्द्र कुमार के खिलाफ एजेंसी की जांच से असंबद्ध फाइलों को जब्त किया गया। मुख्यमंत्री ने वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ भी हमले करते हुए कहा कि उन्होंने यह कहकर संसद को गुमराह किया कि सीबीआइ ने मुख्यमंत्री कार्यालय पर छापेमारी नहीं की। उन्होंने कई ट्वीट कर कहा कि सीबीआइ मेरे कार्यालय में डीडीसीए की फाइल पढ़ती रही।
वे इसे जब्त कर सकते थे। लेकिन मेरे संवाददाता सम्मेलन के बाद वे इसे छोड़ गए। यह स्पष्ट नहीं है कि वे इसकी प्रति ले गए या नहीं। मेरे कार्यालय से दस्तावेज जब्त किए गए। जिस मामले की जांच हो रही है यह उन आरोपों से जुड़ा हुआ नहीं है। आईटम 7 - पिछले एक महीने का फाइल मूवमेंटर रजिस्टर।
सिसोदिया ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आश्चर्य जताया कि सीबीआइ ने नवम्बर-दिसम्बर के फाइल मूवमेंट रजिस्टर और परिवहन विभाग की तीन फाइलों को कथित तौर पर जब्त क्यों किया। सिसोदिया ने कहा कि क्या जुड़ाव है? सीबीआई ने डीडीसीए की फाइल की भी जांच की। वे इसे भी जब्त करने की योजना में थे लेकिन मुख्यमंत्री द्वारा मुद्दे को उठाने के बाद ऐसा नहीं किया गया।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारियां -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top