Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केजरीवाल सरकार की बढ़ी मुश्किलें, सत्येंद्र जैन के आवास पर CBI का छापा

CBI ने एमसीडी चुनावों से पहले सीबीआई ने दिल्ली सरकार के स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ मनी लांड्रिंग मामला दर्ज किया था।

केजरीवाल सरकार की बढ़ी मुश्किलें, सत्येंद्र जैन के आवास पर CBI का छापा

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के आवास पर CBI ने छापेमारी की है। सीबीआई ने कुछ दिन पहले ही दिल्ली सचिवालय के 9वें तल जैन के ऑफिस पर छापेमारी की थी।

जानकारी के मुताबिक CBI ने सत्येंद्र जैन के ऑफिस पर छापेमारी से जुड़े कुछ सबूतों को ले कर छापेमारी की है। जैन पर आरोप है कि उन्होंने अवैध तरीके से लोक निर्माण विभाग में 18 विशेषज्ञों की नियुक्त की है।

उल्लेखनीय है कि CBI ने एमसीडी चुनावों से पहले सीबीआई ने दिल्ली सरकार के स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ मनी लांड्रिंग मामला दर्ज किया था।

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने कुछ समय पहले दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के हवाला कारोबियों से समबन्ध होने का दावा किया था। इससे पहले भी जैन पर धोखाधड़ी के आरोप में जांच चल चुकी है।

सूत्रों के अनुसार, CBI जांच के दौरान जानकारी मिली थी कि जैन के नियंत्रण वाली कंपनियों को कोलकाता स्थित जीवेंद्र मिश्रा, अभिषेक चोखानी और राजेंद्र बंसल नाम के तीन हवाला कारोबारियों की 56 शेल कंपनियों से 16.39 करोड़ रुपये ऐंठे थे।

Next Story
Top