Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भ्रष्टाचार के आरोप में केजरीवाल के प्रधान सचिव गिरफ्तार

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार घटिया राजनीति कर रही है।

भ्रष्टाचार के आरोप में केजरीवाल के प्रधान सचिव गिरफ्तार
नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार समेत पांच लोगों को भ्रष्टाचार के आरोप में सीबीआइ ने सोमवार शाम को गिरफ्तार किया है। सीबीआइ प्रवक्ता आर. के. गौड़ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि राजेंद्र कुमार और चार अन्य अफसरों पर घूस लेने और पद का दुरुपयोग करने का आरोप है। इस मामले में आगे जांच की जा रही है।

सीबीआइ ने कहा कि राजेंद्र कुमार के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं। गिरफ्तार पांचों आरोपियों को मंगलवार को पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी के लिए ले जाया जाएगा। गिरफ्तार अन्य चार अफसरों में तरुण शर्मा (वैट विभाग के तत्कालीन सहायक निदेशक), संदीप कुमार, दिनेश गुप्ता और अशोक कुमार हैं।

एफआइआर के मुताबिक, राजेंद्र कुमार ने साल 2007 से एक कंपनी एंडेवर सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड को बढ़ावा दिया। कथित तौर पर राजेंद्र कुमार ने अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग किया और कंपनी को साढ़े नौ करोड़ रुपए का टेंडर दिलवाने में मदद की।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस कार्रवाई को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ये सब एक साजिश है। केंद्र सरकार आम आदमी पार्टी के पक्ष में माहौल बनता देख घबरा गई है, इसलिए वह इस तरह की घटिया राजनीति कर रही है। सीएम ऑफिस को पैरालाइज करने के लिए ये सब किया जा रहा है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीआइ ने पिछले साल 15 दिसंबर को राजेंद्र कुमार के दफ्तर पर छापेमारी की थी। पिछले पांच सालों के दौरान कई निजी कंपनियों को फायदा पहुंचाने के आरोपों के बाद यह छापेमारी हुई थी। सीबीआइ के सूत्रों ने बताया कि राजेंद्र कुमार 50 करोड़ रुपये के उस घोटाले के मास्टरमाइंड के तौर पर उभरे, जो साल 2006 मे शुरू हुआ।

वरिष्ठ अधिकारी और दिल्ली डायलॉग कमीशन के पूर्व सचिव आशीष जोशी ने एसीबी चीफ एमके मीणा को पत्र लिखकर राजेंद्र कुमार को भ्रष्ट करार दिया था और जांच की मांग की थी। राजेंद्र कुमार केजरीवाल के करीबी अफसरों में से एक हैं। इस साल फरवरी में इनकी तैनाती सीएम केजरीवाल के प्रधान सचिव के तौर पर की गई थी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top