Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली: 22 जनवरी को मनाया जाएगा ''कार फ्री डे'', सीएम और अन्य मंत्री साइकिल से जाएंगे दफ्तर

तीसरा कार फ्री डे मंगलवार 22 दिसंबर को पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर से पटपड़गंज तक मनाया जाएगा।

दिल्ली: 22 जनवरी को मनाया जाएगा
नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत दिल्लीवासी राजधानी का दूसरा 'कार फ्री डे' मनाया। जिसके बाद अगले कार फ्री डे की भी घोषणा कर दी गई । बताया जा रहा है कि 22 जनवरी को पूरी दिल्ली में 'कार फ्री डे' होगा। इस अभियान का मकसद दिल्ली में जाम और प्रदूषण की समस्या से निजात पाने और जागरूकता बढ़ाने के लिए है।
बता दें कि 'कार फ्री डे' के लिए मुख्यमंत्री केजरीवाल लोगों से अपील करेंगे और अगर 5 फीसदी लोग भी उस दिन अपनी कार छोड़कर सार्वजनिक परिवहन और साइकिल का उपयोग करते हैं तो ये बड़ी बात होगी।
केजरीवाल ने ऐलान किया कि वो शुक्रवार 22 जनवरी को खुद भी साइकिल से अपने ऑफिस जाएंगे। दिल्ली की सड़कों पर रोजाना लगभग 84 लाख वाहन दौड़ते हैं, जिससे यातायात और हवा की गुणवत्ता बिगड़ रही है।
फिलहाल, 'कार फ्री डे' कार्यक्रम द्वारका में सड़क संख्या 202 पर सेक्टर 3 - सेक्टर 13 से शुरू होकर सेक्टर 7- सेक्टर 9 के बीच चलेगा यानी सुबह 8 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक इस रूट पर किसी कार को चलने की इजाजत नहीं होगी।
इसके अलावा अब अगला यानी तीसरा कार फ्री डे मंगलवार 22 दिसंबर को पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर से पटपड़गंज तक मनाया जाएगा।
दरअसल, दिल्ली सरकार ने तय किया है कि दिल्ली में हर महीने की 22 तारीख को वह कार फ्री डे के रूप में मनाएगी। इससे पहले 22 अक्टूबर को लाल किले से लेकर इंडिया गेट तक कार फ्री डे मनाया गया था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top