Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

असमः सोनापुर की गहरी खाई में गिरी बस, 30 लोगों की मौत

बस में सवार 30 लोगों की मौत हो गई है जबकि चार लोग घायल बताए जा रहे हैं।

असमः सोनापुर की गहरी खाई में गिरी बस, 30 लोगों की मौत

नई दिल्ली. असम के सोनापुर में एक भीषण बस हादसे की खबर है। यहां मंगलवार को देर रात एक बस गहरे खाई में गिर गई। इस हादसे में बस में सवार 30 लोगों की मौत हो गई है जबकि चार लोग घायल बताए जा रहे हैं। देर रात उनमें से सुरक्षित बचे हुए एक व्यक्ति ने ही 108 नंबर पर फोन कर एंबुलेंस से मदद मांगी। इसके बाद बीएसएफ और स्थानीय पुलिस घटना स्थल पर फौरन पहुंची। पुलिस सूत्रों के मुताबिक मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ सकती है।

बस 500 फिट गहरी खाई में जा गिरी
एक अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट शिलांग टाइम्स के मुताबिक मंगलवार रात 9.45 बजे जब एक नाइट बस सिलचर से गुवाहाटी जा रही थी तो ईस्ट जैनतिया पहाड़ी पर स्थित सोनापुर मंदिर के पास एक बस 500 फिट गहरी खाई में जा गिरी। पुलिस के मुताबिक बस में सवार ज्यादातर यात्रियों की मौत हो गई है। पुलिस का कहना है कि बस काफी गहरी खाई में गिरी है इसलिए राहत और बचाव कार्यों में काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है। यह इलाका काफी फिसलन भरा है।

दुर्घटना संभावित क्षेत्र
पुलिस ने बताया कि ईस्ट जैनतिया पहाड़ी पर स्थित सोनापुर मंदिर के पास का यह इलाका दुर्घटना संभावित क्षेत्र है। लेकिन सोनापुर मंदिर के पास रात में पहली बार ऐसा हादसा हुआ है। इससे पहले इसी साल 26 जनवरी को ईस्ट जैनतिया पहाड़ी के तोंगसेंग के रास्ते से गुजर रही एक बस सड़क से फिसल कर गहरी खाई में जा गिरी थी। इस दुर्घटना में 11 यात्रियों की मौत हुई थी।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top