Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हाई अलर्ट पर IGI एयरपोर्ट, तीन विमानों में बम की खबर से मची अफरा तफरी

गुड़गांव में दिल्ली एयरपोर्ट के काॠल सेंटर को रात डेढ़ बजे एक अंजान कॉल आई जिसमें बम की खबर दी गई।

हाई अलर्ट पर IGI एयरपोर्ट, तीन विमानों में बम की खबर से मची अफरा तफरी

नई दिल्ली. शुक्रवार देर रात जेट एयरवेज समेत दो अन्य एयरवेज फ्लाइट में बम होने की खबर मिली। इसके फौरन बाद इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से उड़ान भरने की तैयारी कर रहे एक विमान को उड़ने से रोक दिया गया और उड़ान भर चुकी दो अन्य फ्लाइट को भी हवाई अड्डे पर वापस बुलवा लिया गया।

गौरतलब है कि गुड़गांव में दिल्ली एयरपोर्ट के काॠल सेंटर को रात डेढ़ बजे एक अंजान कॉल आई जिसमें बम की झूठी खबर दी गई। इस बाबत एयरपोर्ट सूत्रों ने जानकारी दी कि फोन करने वाले व्यक्ति का कहना था कि तीन अंतरराष्ट्रीय उड़ान जेट एयरवेज की हांगकांग जा रही 9 डब्ल्यू 078, कैथे पैसिफिक की हांगकांग जा रही उड़ान संख्या सीएक्स 694 और स्विस एयर की ज्यूरिख जा रही एलएक्स 147 में बम रखे हैं।
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्‍ली से हॉन्‍ग-कॉन्‍ग जा रही जेट एयरवेज और कैथे पैसिफिक उड़ानें पहले ही रवाना हो चुकी थीं, जबकि स्विस एयर का विमान रवाना होने को तैयार था। सूत्रों के मुताबिक, बम स्क्वाड ने प्रात: दो बजे एमरजेंसी की स्थिति घोषित कर दी।
जेट एयरवेज और कैथे दोनों उड़ानों को वापस बुला लिया गया और उन्हें आपातकालीन परिस्थिति में उतारने के बाद मुख्य परिसर से अलग ले जाया गया। उड़ान भरने को तैयार स्विस एयर के विमान को भी मुख्य परिसर से अलग ले जाया गया। विमानो की अच्छी तरह जांच के बाद मालूम पड़ा कि यह खबर झूठी थी।

Next Story
Top