Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस वजह से पूरे परिवार के साथ डीजी बंसल ने की खुदकुशी

कार्पोरेशन अफेयर्स मंत्रालय पूर्व डीजी को जुलाई में भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

इस वजह से पूरे परिवार के साथ डीजी बंसल ने की खुदकुशी
नई दिल्ली. कार्पोरेशन अफेयर्स मंत्रालय में रहे पूर्व डीजी बीके बंसल ने मंगलवार को उनके दिल्ली स्थित आवास पर अपने 25 वर्षीय बेटे के साथ ख़ुदकुशी कर ली। पूर्व डीजी को जुलाई में भ्रष्टाचार और रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, तब बंसल की पत्नी और बेटी ने आत्महत्या कर ली थी। पुलिस को इस मामले में 5 पन्नों का सुसाइड नोट मिला हैं, हालांकि अभी पुलिस इसकी जांच में लगी हुई है।
एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक जब बंसल कार्पोरेशन अफेयर्स मंत्रालय के डाइरेक्टर जनरल (प्रबंध निदेशक) के रूप में कार्यक्रत थे, तब उनपर रिश्वत लेने के आरोप लगे थे। बंसल को रिश्वत के आरोप में 16 जुलाई को गिरफ्तार कर लिया गया था। उनपर एक कंपनी को अवैध रूप से बिजनेस करने के लिए जांच से बचने के लिए 9 लाख रुपिए रिश्वत लेने का आरोप लगा था। गिरफ्तारी के दो दिन बाद बंसल की पत्नी सत्याबाला बंसल और बेटी नेहा (27) ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। तो वहीं अब बीके बंसल ने अपने बेटे के साथ मधुविहार आवास पर ख़ुदकुशी कर ली है। पुलिस को पूर्व डीजी के घर से पांच पन्नों का सुसाइड नोट मिला है जिसकी जांच चल रही है।
बता दें कि बंसल पर रिश्वत लेने के आरोप थे और इस पूरे मामले में अधिकारियों ने मुंबई स्थित दवा कंपनी द्वारा किया गया था कि, जांच से बचाने के लिए बंसल ने करीब 20 लाख रुपए की मांग की थी। तो वहीं सीबीआई को बंसल के घर सहित कई जगहों पर तलाशी में 60 लाख नकद, 20 संपत्ति के कागजात और 60 बैंक खातों का ब्यौरा मिला था। जिसके बाद बंसल को गिरफ्तार कर लिया गया था। हाल ही में अगस्त में बंसल को जमानत पर रिहा कर दिया गया था।
बता दें कि सीबीआई ने उस समय बंसल की पत्नी और बेटी की मौत पर दुःख जताया था। लेकिन साथ ही यह भी कहा कि सबूतों के आधार पर करवाई हुई है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top