Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भाजपा के कोर ग्रुप में अहम मसलों पर होगा मैराथन मंथन

कार्यक्रम का उद्घाटन अमित शाह करेंगे और उसके बाद सभी राज्यों के कोर ग्रुप की सामूहिक बैठक होगी।

भाजपा के कोर ग्रुप में अहम मसलों पर होगा मैराथन मंथन
नई दिल्ली. भाजपा के सभी प्रदेशों के कोर ग्रुप्स की मंगलवार को नई दिल्ली में अति महत्त्वपूर्ण बैठक होगी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक में कोर ग्रुप्स के साथ अहम मसलों पर विचार-विर्मश करेंगे।
कार्यक्रम का उदघाट्न श्री शाह करेंगे और उसके बाद सभी राज्यों के कोरग्रुप की सामूहिक बैठक होगी। बाद में इन राज्यों को तीन जोन में बांटा जाएगा और फिर अलग-अलग बैठक होगी। बताते हैं जोन एक में उन राज्यों को रखा जाएगा जहां भाजपा की सरकार है और चुनाव होने वाले हैं।
जोन दो में ऐसे राज्यों के कोरग्रुप को रखा जाएगा जहां भाजपा विपक्ष में है और तीसरे जोन में वे राज्य रहेंगे जहां भाजपा की उपस्थिति कमजोर हैं। इन तीनों जोन की अलग-अलग बैठक होगी और आवश्यकतानुसार रणनीति बनाई जाएगी। जिन राज्यों में चुनाव होने हैं, वहां के लिए अलग कार्यक्रम तय होंगे और जहां भाजपा कमजोर है, वहां के लिए अलग रणनीति बनेगी।
भाजपा सूत्रों के अनुसार बैठक में राज्यों में संगठन की स्थिति के अलावा मोदी सरकार की जनहित से जुड़ी योजनाओं की प्रगति पर जानकारी ली जाएगी। जिन राज्यों में भाजपा की सरकार है वहां से उन मंत्रियों को बुलाया गया है जिनके विभाग सीधे तौर पर जनता से जुड़े हुए हैं। प्रदेश के स्वास्थ्य, कृषि और खाद्य मंत्री इनमें शामिल हैं।
व्यस्त कार्यक्रम
इस सप्ताह दिल्ली में भाजपा के लिए काफी व्यस्त रहने वाला है। मंगलवार 23 अगस्त को कोर ग्रुप्स की बैठक, 27 अगस्त को शाह के साथ भाजपा के मुख्यमंत्रियों की बैठक और 29 अगस्त को भाजपा और संघ के आला नेताओं के बीच मुलाकात होनी है।
मोदी करेंगे संबोधित
खबर है, अलग-अलग बैठकों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी को संबोधित करेंगे। वे कार्यक्रम मे शाम को ही शिरकत करेंगे।
खास बातें
-नई दिल्ली में जुटेंगे प्रदेश भाजपा के आला नेता
-अध्यक्ष शाह से होगी कई मुद्दों पर चर्चा
-संगठन और योजनाओं के कार्यान्वयन पर लिया जाएगा फीडबैक
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top