Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणवी शराब पर दिल्ली सरकार कसेगी लगाम, शादी-पार्टिंयों में होगी बोतलों की जांच

दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि नियमों का उल्लंघन करने वाले इन आयोजनस्थलों के मालिकों के खिलाफ मामले दर्ज किए जांएगे।

हरियाणवी शराब पर दिल्ली सरकार कसेगी लगाम, शादी-पार्टिंयों में होगी बोतलों की जांच
नई दिल्ली. हरियाणा में बनी सस्ती शराब परोसने वाले बैंक्वेट हाल, फार्म हाउस औप मॉटेल्स आदि पर अपनी लगाम कसते हुए दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि नियमों का उल्लंघन करने वाले इन आयोजनस्थलों के मालिकों के खिलाफ मामले दर्ज किए जांएगे।
यह पहली बार है जब आबकारी विभाग इन आयोजन स्थलों के मालिकों के खिलाफ कार्रवाई करेगा। मौजूदा समय तक तो हरियाणा में बनी शराब परोसी जाने पर कार्रवाई का सामना पार्टी या समारोह के आयोजकों को करना पड़ता था। विभाग ने ऐसे कई दलों का गठन किया है, जो सभी फार्म हाउस, मॉटेल्स और बैंक्वेट हाल आदि में चल रही पार्टियों और समारोहों की जांच करेंगे, जहां शराब परोसी जा रही होगी। मामला दर्ज कराने के अलावा सरकार ऐसी गतिविधियों में लिप्त आयोजन स्थलों को सील भी कर सकती है।
सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हमें जानकारी मिली है कि अधिकतर आयोजक बैंक्वेट हाल, मॉटेल्स और फार्म हाउस में शराब परोसने के लिए पी-10 परमिट लेते हैं, लेकिन पैसा बचाने के लिए वे हरियाणा में बनी शराब परोसते हैं, जो कि गैरकानूनी है। अधिकारी ने कहा कि फिलहाल इन मामलों में विभाग सिर्फ पार्टी, विवाह समारोह और अन्य आयोजनों के आयोजकों के खिलाफ ही कार्रवाई करता है।
लेकिन अब हमने उन बैंक्वेट हाल, फार्म हाउस और मॉटेल्स के मालिकों के खिलाफ भी प्राथमिकियां दर्ज करने का फैसला किया है, जो ऐसी शराब को अपने परिसर में परोसने दे रहे हैं। हम उनके इन आयोजन स्थलों को सील भी कर सकते हैं। अधिकारी ने कहा कि यह मॉटेल्स, फार्म हाउस और बैंक्वेट हाल के मालिकों की भी जिम्मेदारी है कि वे अपने परिसरों में ऐसी किसी अवैध गतिविधि के होने पर रोक लगाएं।
नीचे की स्लाइड्स में पढें, पूरी खबर-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top