Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खुलासा: दिल्ली में ISI के इशारे पर चल रहा था नकली टेलीफोन एक्सचेंज

इस मामले में यूपी एटीएस 10 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

खुलासा: दिल्ली में ISI के इशारे पर चल रहा था नकली टेलीफोन एक्सचेंज
नई दिल्ली. दिल्ली के पंजाबी बाग में एक अवैध तरीके से चल रहे टेलीफोन एक्सचेंज पर यूपी एटीएस की टीम ने बुधवार को छापेमारी की है। माना जा रहा है कि इस नकली टेलीफोन एक्सचेंज के जरिए आइएसआइ सेना की जासूसी करने में लगा था।
दरअसल एटीएस की टीम ने 24 जनवरी को दिल्ली से अवैध तरीके से इंटरनेशनल टेलीफोन एक्सचेंज चलाने के मास्टरमाइंड गुलशन को गिरफ्तार किया था।
गुलशन पर आरोप है कि वो गलत तरीके से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ के इशारे पर इंटरनेशनल टेलीफोन एक्सचेंज चला रहा था। इस मामले में यूपी एटीएस 10 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। दरअसल जम्मू कश्मीर मिलिट्री इंटेलिजेंस को जानकारी मिली कि कुछ भारतीय नंबरों से जासूसी करने के मकसद से आर्मी यूनिट्स पर कॉल आ रहे हैं।
ऐसे चलता था काम
इस टेलीफोन एक्सचेंज के जरिये विदेश में बैठा कोई भी शख्स भारत में इंटरनेट कॉल करता है और सिम बॉक्स के जरिए वॉइस कॉल में बदल कर हिन्दुस्तान के जिन नंबरों पर विदेश में बैठा व्यक्ति बात करना चाहता है, ये लोग बात करा देते थे और हिन्दुस्तानी नंबर पर विदेशी नम्बर की जगह हिन्दुस्तान का ही नम्बर दिखता था। एटीएस को लगता है कि जो फ़ोन आर्मी के अधिकारियों को आ रहे थे वो पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी ISI की साजिश भी हो सकती है।
खबर के मुताबिक, जानकारी यूपी एटीएस को दी गई और जब एटीएस ने इन नंबरों की जांच की तो पाया कि अवैध टेलीफोन एक्‍सचेंज के माध्यम से भारत के बाहर से कॉल किये जा रहे हैं और डिस्प्ले पर भारत का ही नंबर दिखता है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top