Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हारे तो EVM होगी जिम्मेदारः केजरीवाल

दिल्ली के तीन नगर निगम के लिए रविवार को हुए चुनाव में 270 सीटों पर 58.58 प्रतिशत मतदान हुआ।

हारे तो EVM होगी जिम्मेदारः केजरीवाल
X

दिल्ली नगर निगम चुनाव को लेकर अरविंद केजरीवाल का एक बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि, "अगर एमसीडी चुनाव के नतीजे एगजिट पोल्स के मुताबिक रहे तो वह आंदोलन छेड़ देंगे।" दिल्ली एमसीडी चुनावों के दौरान हुए एग्जिट पोल्स और चुनाव पूर्व कराए गए सर्वे में आम आदमी पार्टी की करारी हार होने की बात कही गई है।

अरविंद केजरीवाल के मुताबिक अगर उनकी हार हुई तो उसके लिए ईवीएम मशीनों में हुई गड़बड़ी जिम्मेदार होगी। ट्विटर पर अपलोड किए गए एक वीडियो में केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि, " अब अगर हम बुधवार को हारते हैं... (एग्जिट पोल्स का जिक्र करते हुए) नतीजे वैसे ही रहते हैं जैसे कि बीती रात बताए गए हैं, तो हम ईंट से ईंट बजा देंगे।"
केजरीवाल ने आगे कहा कि, "आम आदमी पार्टी आंदोलन की उपज है, इसलिए पार्टी आपस अपनी जड़ों की ओर लौटने से हिचकिचाएगी नहीं। अगर ऐसे नतीजे आते हैं तो यह साबित हो जाएगा कि पंजाब, यूपी, पुणे, मुंबई, भिंड और धौलपुर की तरह छेड़छाड़ (ईवीएम से) हुई है। हम आंदोलन से निकले हैं। हम यहां सत्ता का आनंद उठाने नहीं आए हैं। वह आंदोलन की ओर लौटेंगे।"
केजरीवाल ने कहा कि, "मैं जीतने या हारने के बजाए पूरे देश में 'ईवीएम से लगातार छेड़छाड़' और 'धोखे' से चिंतित हूं।" केजरीवाल ने कहा कि, "संजीव झा के विधानसभा क्षेत्र (बुराड़ी) में एक कॉलोनी है, जहां 100 प्रतिशत मतदान हुआ है। लेकिन यदि वे 50 प्रतिशत वोट बीजेपी के पक्ष में दिखाते हैं तो यह संदेह पैदा करता है।"
उल्लेखनीय है कि दिल्ली के तीन नगर निगम के लिए रविवार को हुए चुनाव में 270 सीटों पर 58.58 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं दो सीटों पर उम्मीदवारों की मौत के कारण चुनाव स्थगित कर दिए गए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story