Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जहां जीत की उम्मीद ज्यादा उन्हीं राज्यों में चुनाव लड़ेगी आप: अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय काउंसिल की बैठक में नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन किया गया।

जहां जीत की उम्मीद ज्यादा उन्हीं राज्यों में चुनाव लड़ेगी आप: अरविंद केजरीवाल
नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि आम आदमी पार्टी केवल उन्हीं राज्यों में चुनाव लड़ेगी, जहां पर उसे जीत सुनिश्चित नजर आएगी। मुख्यमंत्री ने यह बयान बुधवार को पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में दिया।
100 में 3 सीट जीतने के लिए नहीं लड़ेंगे चुनाव
केजरीवाल ने कहा कि लोग उनसे विभिन्न राज्यों में चुनाव लड़ने की नसीहत देते हैं, लेकिन हम केवल उन्हीं राज्यों में चुनाव लड़ेंगे, जहां जीत सुनिश्चित होगी। जहां 50-50 फीसदी जीत के चांस होंगे। 100 में तीन सीट जीतने के लिए हम चुनाव नहीं लड़ेंगे, बल्कि हम 100 में 90 सीट जीतने के लिए चुनाव लड़ेंगे। बिना तैयारी और माहौल के चुनाव लड़ने से हार के बाद संगठन और कार्यकर्ता बिखर जाते हैं, इसलिए जहां माहौल बेहतर दिखेगा, हम वहीं चुनाव लड़ेंगे।
नेताओं के दावों पर विराम
बता दें कि वर्ष 2017 में पंजाब के अलावा उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड और गोवा में भी विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता आए दिन इन राज्यों में चुनाव को लेकर बयान देते रहते हैं। ऐसे में बुधवार को मुख्यमंत्री के बयान के बाद इन नेताओं के दावों पर विराम लग गया है। फिलहाल पार्टी का सर्वाधिक फोकस पंजाब पर ही दिख रहा है।
नई कार्यकारिणी में 7 महिलाएं भी शामिल
आमआदमी पार्टी की राष्ट्रीय काउंसिल की बैठक में नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन किया गया। कार्यकारिणी की 25 सदस्यीय टीम में सात महिलाओं को भी शामिल किया गया है। इनमें अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, कुमार विश्वास, संजय सिंह, आशुतोष, गोपाल राय, पंकज गुप्ता, यामिनी ग्रोवर, राघव चड्ढा, भगवंत मान, मीरा सान्याल, राजेंद्र पाल गौतम, दुर्गेश पाठक, कनुभाई कलसारिया, आशीष तलवार, संधू सिंह, दिनेश वाघेला, राखी बिड़ला, भावना गौड़, इमरान हुसैन, अमानतुल्ला खान, हरजोत बैंस, बलजिंद कौर, प्रीति शर्मा मेनन, आतिशी मारलेना। इनके अलावा दिल्ली के प्रदेश संयोजक दिलीप पांडेय, हिमाचल प्रदेश के संयोजक राजन सुशांत, कर्नाटक के पृथ्वी रेड्‌डी, पंजाब के सुचा सिंह छोटेपुर और मध्य प्रदेश के आलोक अग्रवाल को भी काउंसिल में शामिल किया गया है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top