Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पूर्व सैनिक की खुदकुशी पर भड़के अन्ना ने दी आंदोलन की धमकी

जब सेवा निवृत्त फौजियों ने जंतर-मंतर पर आंदोलन किया था तो उसमें अन्ना भी शरीक हुए थे।

पूर्व सैनिक की खुदकुशी पर भड़के अन्ना ने दी आंदोलन की धमकी
नई दिल्ली. पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल के खुदकुशी करने की घटना के बाद अन्ना हजारे ने एक बार फिर से जंतर-मंतर पर आंदोलन करने की धमकी दी है। अन्ना हजारे ने अपनी बात दोहराते हुए कहा है कि एक तो लोकपाल बिल को लेकर सरकार आगे कुछ नहीं कर रही है और दूसरा फौजियों को वन रैंक वन पेंशन सही मायने में नहीं दे रही है।
अन्ना ने कहा कि सेवा निवृत्त फौजियों ने जंतर-मंतर पर आंदोलन किया था, अन्ना भी आंदोलन में शरीक हुए थे, सरकार द्वारा आश्वासित किया गया था कि OROP दिया जाएगा और वैसी घोषणा भी की गई थी। उन्होंने कहा कि अगर सेवा निवृत्त फौजियों को OROP दिया गया होता तो वो ख़ुदकुशी करने पर मजबूर नहीं होते।
अन्ना ने तंज कसते हुए कहा कि नेताओ को फौजियों की जिंदगी का एहसास कराने के लिए उन्हें एक हफ्ते के लिए फौजियों के साथ बर्फीले सियाचन ग्लेशियर पर भेजना बहुत जरूरी है, तब उन्हें पता चलेगा के पेंशन क्यों चाहिए?
अन्ना ने आखिर में कहा कि फौजी देश की सुरक्षा के लिए सरहद पर अपनी जान हथेली पर लेकर तैनात रहते हैं। उनमें अमीर बनने की चाहत नहीं होती है, उनके परिवार का ध्यान रखना सरकार का फर्ज होता है। अन्ना ने मोदी सरकार और रक्षा मंत्री को सुझाव दिया कि अगर सरकार OROP को लेकर वाकई गंभीर है तो उसे जनता के सामने रखे, और पहली सरकार ने क्या गलती की वो भी जनता को बताएं ताकि चर्चा हो सके और खामियों को सुधारा जा सके।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top