Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अनिल बैजल को बनाया जा सकता है दिल्ली का नया LG

अनिल बैजल वाजपेयी सरकार में गृह सचिव रहे हैं।

अनिल बैजल को बनाया जा सकता है दिल्ली का नया LG
X
नई दिल्ली. गुरुवार 22 दिसंबर के दिन नजीब जंग ने अचानक से दिल्ली के उप-राज्यपाल के पद से इस्तीफा देकर सबको हैरत में डाल दिया। गुरुवार शाम 4 बजकर 25 मिनट पर उन्होंने अपना इस्तीफा केंद्र सरकार को सौंपा। दिल्ली के एलजी पद से नजीब जंग के इस्तीफे के बाद अब अटकले लगाई जा रही हैं अनिल बैजल दिल्ली के नए एलजी होंगे। अनिल बैजल वाजपेयी सरकार में गृह सचिव रहे हैं।
कौन हैं अनिल बैजल
वाजपेयी सरकार में गृह सचिव रह चुके अनिल बैजल 1969 बैच के IAS अधिकारी रहे हैं। दिल्ली में डीडीए के वाइस चैयरमैन रह चुके हैं। इसके अलावा प्रसार भारती में सीईओ भी रहे हैं। इसके अलावा 2006 में शहरी विकास सचिव के पद से रिटायर हुए। वहीं जहां नजीब के इस्तीफे को उनके और केजरीवाल के मतभेद का कारण बताया जा रहा है वहीं दूसरी ओर कई कांग्रेस नेताओं ने भी जंग के इस्तीफे पर सवाल उठाए।
गौरतलब है कि 9 जुलाई 2013 से दिल्ली के उप-राज्यपाल के पद पर नजीब जंग ने अपना कार्यभार संभाला था। आम आदमी पार्टी के दूसरी बार सत्ता में आने के बाद से उनके और दिल्ली सरकार के बीच 36 का आंकड़ा रहा है। कई बार वह सीएम केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के निशाने पर रहे हैं।
अरविंद केजरीवाल भी हैरान
दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है कि उन्हें इस बात की हैरानी है कि नजीब जंग ने अचानक इस्तीफा कैसे दे दिया। केजरीवाल ने एक ट्वीट में लिखा है कि 'मैं जंग के इस्तीफे से चकित हूं। उनके भविष्य के लिए मेरी शुभकामनाएं। उनके कार्यकाल में उपराज्यपाल और दिल्ली सरकार के बीच अधिकारों की लड़ाई सुप्रीम कोर्ट तक पहुंची। आपको बता दें कि आप सरकार ने उन पर घोटाले तक के आरोप लगाए, बीजेपी का एजेंट भी बताया, लेकिन जंग ने अपने इस्तीफे की कोई वजह नहीं बताई। बस इतना कहा कि वह फिर से शिक्षा के काम से जुड़ने जा रहे हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story