Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सभी दलित सांसदों को इस्तीफा देना चाहिए: केजरीवाल

दिल्ली के सीएम केजरीवाल की दलित भाजपा सांसदों को सलाह

सभी दलित सांसदों को इस्तीफा देना चाहिए: केजरीवाल
X
नई दिल्ली. दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि भाजपा के सभी दलित सांसदों को बीजेपी के गुंड़ों द्वारा दलित समुदाय पर हमले के विरोध में इस्तीफा देना चाहिए। केजरीवाल ने कहा, उदित जी और बीजेपी के सभी दलित सांसदों को देशभर में बीजेपी के गुंड़ों द्वारा दलितों पर हो रहे हमलों के विरोध में इस्तीफा देना चाहिए। केजरीवाल की यह टिप्पणी बीजेपी सांसद उदित राज के उस बयान के मद्देनजर आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि इन तथाकथित रक्षकों की वजह से हिंदुत्व खतरे में है।
सांसद उदित राज ने कहा था कि हिंदू धर्म धर्मांतरण की वजह से नहीं बल्कि इसके तथाकथित रखवालों की वजह से खतरे में है। उन्होंने कहा था, अगर दलितों के लिए मंदिरों के द्वार बंद किए गए तो वो चर्च, मस्जिद जाएंगे और हम उसके लिए जिम्मेदार नहीं होंगे। आप नेता आशुतोष ने कहा कि बीजेपी के दलित नेता और सांसद दलितों की लड़ाई लड़ना चाहते हैं, या चाहते हैं कि दलितों का उद्धार हो तो पिछले 2 साल में स्पष्ट हो गया कि बीजेपी और संघ दलित विरोधी और मनुवादी हैं।
आशुतोष ने कहा, इन तमाम सांसदों को तुरंत इस्तीफा देकर दलितों के हित की लड़ाई लड़नी चाहिए। आशुतोष ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस अल्पसंख्यक विरोधी हैं, दलित नेता बीजेपी के भीतर रहकर कुछ कर पाए तो ये संभव नहीं है, इसलिए बेहतर होगा कि पार्टी से बाहर आएं, तब देश उन पर यकीन करेगा ।
आप एमएलए चौहान गिरफ्तार
आप पार्टी महिला कार्यकर्ता सोनी की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने रविवार को आप विधायक विधायक शरद चौहान को गिरफ्तार कर लिया। चौहान की गिरफ्तारी के साथ ही पार्टी के गिरफ्तार किए गए नेताओं की संख्या 12 हो गई है।
मामले के सिलसिले में पिछले चार दिनों मे दिल्ली पुलिस के अपराध शाखा ने चौहान और मुख्य आरोपी रमेश भारद्वाज से कई घंटे पूछताछ की थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि चौहान और भारद्वाज के अलावा विधायक के सहयोगी अमित और रजनीकांत सहित पांच अन्य लोगों को शनिवार रात गिरफ्तार किया गया।
अमानतुल्लाह पर 6 लाख रुपए लेने का आरोप
आप विधायक अमानतुल्लाह खान एक और आरोप से घिर गए हैं। जफर इकबाल नाम के एक श़ख्स ने डीसीपी को चिट्ठी लिखकर जामिया मिलिया इस्लामिया में फर्जी एडमिशन की शिकायत की है। शिकायतकर्ता ने अमानतुल्लाह खान, उनके भाई और तीन और लोगों पर बीटेक में एडमिशन के लिए उससे 6 लाख रुपए लेने का आरोप लगाया है।
शिकायतकर्ता के मुताबिक, एडमिशन नहीं होने पर जब उसने अपना पैसा वापस मांगा तो उसे कई गलत मामलों में फंसाने की धमकी दी गई और उसके सभी ऑरिजनल डॉक्यूमेंट्स छीन लिए गए। इस चिट्ठी के मुताबिक, कई छात्र विधायक और उनके भाई के तथाकथित फर्जी एडमिशन रैकेट का शिकार हुए हैं। इससे पहले अमानतुल्लाह खान महिला से बदसलूकी और जान मारने की धमकी देने के आरोप में गिऱफ्तार हो चुके हैं।
दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि भाजपा के सभी दलित सांसदों को बीजेपी के गुंड़ों द्वारा दलित समुदाय पर हमले के विरोध में इस्तीफा देना चाहिए। केजरीवाल ने कहा, उदित जी और बीजेपी के सभी दलित सांसदों को देशभर में बीजेपी के गुंड़ों द्वारा दलितों पर हो रहे हमलों के विरोध में इस्तीफा देना चाहिए। केजरीवाल की यह टिप्पणी बीजेपी सांसद उदित राज के उस बयान के मद्देनजर आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि इन तथाकथित रक्षकों की वजह से हिंदुत्व खतरे में है।
सांसद उदित राज ने कहा था कि हिंदू धर्म धर्मांतरण की वजह से नहीं बल्कि इसके तथाकथित रखवालों की वजह से खतरे में है। उन्होंने कहा था, अगर दलितों के लिए मंदिरों के द्वार बंद किए गए तो वो चर्च, मस्जिद जाएंगे और हम उसके लिए जिम्मेदार नहीं होंगे।
आप नेता आशुतोष ने कहा कि बीजेपी के दलित नेता और सांसद दलितों की लड़ाई लड़ना चाहते हैं, या चाहते हैं कि दलितों का उद्धार हो तो पिछले 2 साल में स्पष्ट हो गया कि बीजेपी और संघ दलित विरोधी और मनुवादी हैं। आशुतोष ने कहा, इन तमाम सांसदों को तुरंत इस्तीफा देकर दलितों के हित की लड़ाई लड़नी चाहिए।
आशुतोष ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस अल्पसंख्यक विरोधी हैं, दलित नेता बीजेपी के भीतर रहकर कुछ कर पाए तो ये संभव नहीं है, इसलिए बेहतर होगा कि पार्टी से बाहर आएं, तब देश उन पर यकीन करेगा ।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें
ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story