Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रामजस कॉलेज विवादः गूंजा ''एबीवीपी से आजादी'' का नारा, भारी प्रदर्शन

प्रदर्शनकारी पर नजर रखने के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिसबल तैनात है।

रामजस कॉलेज विवादः गूंजा
नई दिल्ली. दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में ABVP और AISA के छात्र संगठनों में हुई हिंसक झड़प के बाद AISA छात्र संगठनों ने विरोध मार्च शुरू किया तो वहीं दूसरी ओर NSUI छात्र संगठन भूख हड़ताल पर बैठा है।

आपको बता दें कि इस मार्च के दौरान रामजस कॉलेज कैंपस में किसी भी तरह के हंगामे को रोकने के लिए करीब 100 हजार पुलिसकर्मी तैनात किया गया है। बता दें कि यह मार्च खालसा कॉलेज से लेकर आर्ट्स कॉलेज तक किया जाएगा। इस मार्च में अंबेडकर यूनिवर्सिटी के छात्र संगठन और शिक्षक भी शामिल हुए हैं।

गौरतलब है कि वेंकैया नायडू ने सोमवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि देश में इतनी आजादी है कि लोग प्रधानमंत्री की तुलना गधे से कर रहे हैं। वहीं, कांग्रेस उपाध्यक्ष और दिल्ली के सीएम केजरीवाल भी ट्विटर के माध्यम से कारगिल की शहीद बेटी गुरमेहर कौर के पक्ष में समर्थन जता चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: करगिल शहीद की बेटी का आरोप, ABVP से मिली 'रेप' की धमकी


इस बीच डीयू विवाद के बढ़ते देख एबीवीपी के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली गुरमेहर कौर खुद ही इस कैंपन से अलग कर लिया है। उन्होंने आज सुबह ट्वीट कर कहा कि मैं इस कैंपन से खुद को अलग करती हूं और वह जालांधर स्थित अपने घर चली गई।
क्या है मामला
बता दें कि रामजस कॉलेस के एक सेमीनार में 21 फरवरी को उमर खालिद और शेहला रशीद को बुलाए जाने पर एबीवीपी ने कड़ी नराजगी जताई थी और जिसके बाद कैंपस के अंदर ही एबीवीपी और आइसा के बीच हिंसक झड़प हुई और तब से ही कैंपस में तनाव का माहौल है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top