Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्‍ली दौड़ी हाफ मैराथन, बनाया एक नया रिकॉर्ड

इस बार मैराथन में 34 हज़ार धावकों ने हिस्सा लिया।

दिल्‍ली दौड़ी हाफ मैराथन, बनाया एक नया रिकॉर्ड
नई दिल्‍ली. राजधानी दिल्ली में आज आठवीं एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन का आगाज़ हुआ। मैराथन की शुरुआत जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से की गई। इस बार मैराथन में 34 हज़ार धावकों ने हिस्सा लिया, जोकि अब तक का नया रिकॉर्ड है। पिछली बार मैराथन में 32 हज़ार धावकों ने हिस्सा लिया था। मैराथन की शुरुआत सुबह साढे़ 6 बजे हुई, जबकि पुरूषों की मेन हाफ मैराथन 6 बजकर 40 मिनट और महिलाओं की 6 बजकर 50 मिनट पर शुरू हुई।
मैराथन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम किए गए थे। जगह-जगह पर 32 से ज़्यादा सीसीटीवी कैमरे, 800 प्राइवेट सुरक्षा गार्ड, 1200 वॉलटियर और 126 बाउंसरों को तैनात किया गया था। वहीं, मैराथन के दौरान 7 से ज़्यादा एंबुलेंसों को भी तैनात किया गया था।
हाफ मैराथन में 21 किलोमीटर से लेकर 4 किलोमीटर तक की अलग-अलग 10 तरह की दौड़ शामिल की गई। यह दौड़ नई दिल्ली क्षेत्र के 10 किलोमीटर सड़कों को पूरी की जाएगी। इस दौरान कोई अव्यवस्था न फैले इसके लिए यातायात पुलिस ने कड़े इंतजाम किये हुए थे। मैराथन के दौरान कई सड़क मार्ग पर वाहनों के परिचालन पर प्रतिबन्ध लगाया गया और आसपास के मार्गों पर भी यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारियां -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top