Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब ''जय हिंद'' से यात्रियों का स्वागत करेगी एयर इंडिया

अश्वनी लोहानी के मुताबिक उड़ान से पहले फ्लाइट कमांडरों द्वारा यात्रियों का जय हिंद कहने का उन पर प्रभाव पड़ेगा।

अब
नई दिल्ली. यात्रियों का ढंग से सत्कार नहीं करने और असंवेदनशील होने पर विशेषकर उड़ान में विलंब के समय इस तरह का बर्ताव करने को लेकर यात्रियों से कई शिकायतें मिलने के बाद एयर इंडिया इन मुद्दों से राष्ट्रवादी भावना के साथ निपटना चाहती है। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एयर इंडिया के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक अश्वनी लोहानी के मुताबिक, उड़ान से पहले फ्लाइट कमांडरों द्वारा यात्रियों का जय हिंद कहने का उन पर प्रभाव पड़ेगा।
एयर इंडिया प्रबंधक को मिलीं कई शिकायतें
एक लंबे-चौड़े संदेश में लोहानी ने कर्मचारियों को इस बात के लिए संवेदनशील बनाने का भी प्रयास किया कि यात्रियों का एयर इंडिया के साथ एक अच्छा अनुभव रहे। एयर इंडिया के सीएमडी ने यह पत्र ऐसे समय में लिखा है जब कंपनी को घाटे से उबारने का प्रयास किया जा रहा है। हाल ही में एयर इंडिया के पास दिव्यांग लोगों से सही व्यवहार नहीं करने, खराब गुणवत्ता का भोजन परोसने, कर्मचारियों के बीच झगड़े, उड़ान में विलंब संबंधी शिकायतें आईं हैं।
मुस्कान से बनती बात
लोहानी ने कहा कि चालक दल के सदस्यों को यात्रियों के विमान में चढ़ते एवं उतरते समय नमस्कार के साथ उनका अभिवादन करना चाहिए। चेहरे पर मुस्कान बिगडते काम बना देती है। कर्मचारी यात्रियों को नाराज न होने दें। उड़ान में आधे घंटे से अधिक के विलंब के दौरान हवाईअड्डा प्रबंधक और स्टेशन मैनेजर को तत्काल स्थान पर पहुंचना चाहिए और यात्रियों से बातचीत करनी चाहिए। यात्रियों की जरूरत का अविलंब ख्याल रखते हुए उनके साथ संवाद स्थापित करना चाहिए।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top