Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांग्रेस ने 73 बागियों को किया पार्टी से बाहर

पार्टी विरोधी गतिविधियों के खिलाफ कांग्रेस ने अपने 73 सदस्यों को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है।

कांग्रेस ने 73 बागियों को किया पार्टी से बाहर

बीते दिनों दिल्ली में हुए नगर निगम चुनाव में कांग्रेस के निराशाजन प्रदर्शन और पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में कांग्रेस ने बड़़ा फैसला लिया है।

कांग्रेस ने पार्टी गतिविरोधी गतिविधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए कांग्रेस ने बुधवार को अपने 73 सदस्यों को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया।

इसे भी पढ़ें: विजय के बाद अब पीयूष से भिड़े तिवारी, पीयूष ने कहा- यहां ना आएं पत्रकार

यह कदम पिछले माह दिल्ली नगर निगम चुनावों में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उठाया गया है। यह कार्रवाई उन लोगों के खिलाफ की गई ।

जिन्होंने पार्टी के आदेश की अनदेखी करते हुए अप्रैल में हुए दिननि चुनाव में पार्टी के अधिकृत उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ा या अपने रिश्तेदारों को चुनाव में उतार दिया।

इसे भी पढ़ें: MCD उपचुनावः दो वार्डों पर हारी BJP, AAP और कांग्रेस ने मारी बाजी

दिल्ली कांग्रेस की अनुशासन समिति के अध्यक्ष नरेन्द्र नाथ ने यह जानकारी दी। कांग्रेस वह पहली प्रमुख पार्टी है जिसने दिननि चुनावों के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए अपने सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई की।

कांग्रेस ने दक्षिणी, उत्तरी एवं पूर्वी दिल्ली नगर निगमों के 272 वार्डों में से महज 31 वार्ड जीते थे। नाथ ने कहा कि अनुशासन समिति की बैठक में दिनों दिन चुनावों में पार्टी के उम्मीदवारों के खिलाफ लड़ने वाले बागियों और उनके रिश्तेदारों को निष्कासित करने का निर्णय एकमत से लिया गया।

Next Story
Top