Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शराब के शौकीनों को झटका, दिवाली के बाद महंगी होगी शराब

शराब के शौकीनों को आने वाले दिनों में प्रति बोतल 50 से 100 रुपये तक अतिरिक्त चुकाने होंगे।

शराब के शौकीनों को झटका, दिवाली के बाद महंगी होगी शराब
नई दिल्ली. शराब के शौकीनों को आने वाले दिनों में प्रति बोतल 50 से 100 रुपये तक अतिरिक्त चुकाने होंगे। दिल्ली सरकार ने राजधानी में एक दर्जन से अधिक ब्रांड के शराब के दामों में वृद्धि करने का फैसला लिया है।
इस संबंध में आबकारी विभाग के अधिकारी ने बताया कि राजधानी में मिलने वाली महंगी शराब के दामों में वृद्धि करने का निर्णय लिया है। इसके तहत एक दर्जन के करीब ब्रांड के दामों में उतार चढ़ाव आ सकता है। उन्होंने कहा कि इस दिशा में दिवाली तक काम पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस फैसले के लागू होने के बाद दिल्ली में 400 रुपए से अधिक के दामों में मिलने वाले शराब के ब्रांडों में 50 रुपये से सौ रुपये तक की वृद्धि होगी। उन्होंने बताया कि शराब के ब्रांड के लाइसेंस देने की वार्षिक प्रक्रिया शुरू की गई है। इसके तहत हर साल शराब के दामों में हर वर्ष उतार चढ़ाव होता है। इसमें कुछ के दाम में गिरवाट भी आ सकती है। अभी तक एक दर्जन के करीब ब्रांड के लाइसेंस बन चुके हैं। इनके दामों में कुछ फर्क आया है। यह प्रक्रिया जून जुलाई तक पूरी कल ली जाती थी।
मगर इस बार देरी से यह प्रक्रिया पूरी की जा रही है। आबकारी विभाग हर ब्रांड के लिए एक साल के लिए लाइसेंस देता है। एक साल पूरा होने पर निर्धारित फीस जमा करने पर फिर से उस ब्रांड के लिए लाइसेंस दिया जाता है। हर साल कुछ नए ब्रांड आते हैं और कुछ ब्रांड कम भी होती है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top