Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पैसे देकर बन रहे आधार कार्ड!

चांदनी चौक से आप विधायक अलका लांबा ने सदन में चर्चा के दौरान लगाया आरोप

पैसे देकर बन रहे आधार कार्ड!
X
नई दिल्ली. दिल्ली में पैसे देकर बिना कागजों की जांच किए आसानी से आधार कार्ड बन रहे हैं। चांदनी चौक से आप विधायक अलका लांबा ने सदन में चर्चा के दौरान आरोप लगाया कि आधार समेत अन्य सरकारी दस्तवेजों को बनवाने में पैसे लिये जाने एवं फर्जीवाड़ा को लेकर 11 अगस्त को उन्हें अपनी विधानसभा में आधारकार्ड, वोटर आईडीकार्ड एवं राशन कार्ड बनवाने के बदले पैसे लेने की शिकायत मिली।

वे तुरंत मौके पर पहुंची तो एक कंप्यूटर की दुकान पर कुछ लोग आधार कार्ड बनवाने के लिए बैठे थे, जिन्होंने आधार कार्ड बनवाने के लिए 100 रुपये से लेकर 500 रुपये तक मांगे जाने की बात कही। जबकि ये डॉक्युमेंट बिल्कुल मुफ्त में बनाए जाते है।

उन्होंने कहा कि इंटरनेट कैफे वाले ज्यादा से ज्यादा इसके लिए 20 रुपये तक ले सकते थे लेकिन आधार कार्ड बनवाने के लिए दिल्ली के गरीब लोगों से पांच सौ रुपये तक लिए जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने यह आशंका भी जाहिर की कि कहीं लोगों से पैसे लेकर फर्जी दस्तावेज तो नहीं बनाए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि 11 अगस्त को पुलिस से इस बारे में शिकायत की गई लेकिन मौके पर कोई भी नहीं पहुंचा। इसके बाद इलाके के डीसी को फोन करके उचित कार्रवाई के लिए कहा गया। उनके निर्देश पर स्थानीय एसडीएम डीके झा को मौके पर भेजा गया लेकिन अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई।

उन्होंने कहा कि शिकायत करने के बाद न तो दिल्ली पुलिस की ओर से न ही डीएम कार्यालय ने अभी तक इस मामले की कोई जांच की। उन्होंने चिंता जताई कि फिलहाल तो यह मुद्दा आधार कार्ड तक सीमित है कहीं पासपोर्ट बनाने में भी ऐसा ही फर्जीवाड़ा होने लगा तो यह बड़ी चिंता का विषय होगा। लांबा ने सदन से मांग की कि इस मामले की जांच के लिए सरकार को तुरंत आदेश जारी कर इस प्रकार के फर्जीवाड़े को रोका जाए।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story