Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

देर रात केजरीवाल के दिवंगत साढ़ू के घर पर ACB ने मारा छापा

केजरीवाल के दिवंगत साढ़ू का 7 मई को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था।

देर रात केजरीवाल के दिवंगत साढ़ू के घर पर ACB ने मारा छापा

एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने सोमवार देर रात दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दिवंगत साढ़ू सुरेंद्र कुमार बंसल के घर पर छापेमारी की है। हालांकि बंसल का 7 मई को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। आम आदमी पार्टी ने उनका नाम घसीटे जाने को शर्मनाक बताया था।

जानकारी के मुताबिक, पीडब्ल्यू में हुए घोटालों में नाम बंसल का नाम सामने आने के बाद ये छापेमारी की गई है। एसीबी ने केजरीवाल के साढ़ू के अलावा इस घोटाले में कथित तौर पर शामिल पवन कुमार और कमल कुमार के घर पर भी छापेमारी की है।

एसीबी को छापेमारी में कुछ अहम कागजात हाथ लगे हैं। इस घोटाले को लेकर एसीबी में 3 एफआईआर दर्ज किए गए हैं।

इनमें एक मामला केजरीवाल के दिवंगत साढ़ू सुरेंद्र कुमार बंसल के खिलाफ है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वे प्राथमिकी दर्ज नामों से जुड़े विभिन्न स्थानों पर तलाशी ले रहे हैं। हालांकि, उन्होंने और अधिक ब्योरा देने से इनकार कर दिया।

ये है PWD का वो कथित घोटाला

पिछले दिनों इस कथित घोटाले में एसीबी ने 3 अलग-अलग एफआईआर दर्ज की थीं, जिनमें सुरेंद्र कुमार बंसल की कंपनी का नाम भी शामिल था। ये एफआईआर रोड्स ऐंटी करप्शन ऑर्गेनाइजेशन (RACO) के संस्थापक राहुल शर्मा की शिकायत के आधार पर दर्ज की गई थीं। उन्होंने आरोप लगाया था कि 2015-16 में दिल्ली में सड़कों और सीवर लाइन के ठेके देने में गड़बड़ियां की गई थीं।

Next Story
Top