Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

DU चुनाव में एक बार फिर बजा ABVP का ढंका, चित हुई NSUI और CYSS

चुनावों में सतेंद्र अवाना अध्यक्ष और सनी डेढ़ा उपाध्यक्ष चुने गए हैं।

DU चुनाव में एक बार फिर बजा ABVP का ढंका, चित हुई NSUI और CYSS
नई दिल्ली. दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ के चुनाव में सभी चार सीटों पर बीजेपी के छात्र संगठन ABVP ने बाजी मार ली है। ABVP के चारों उम्मीदवार डीयू के चारों पदों पर जीत गए हैं।
चुनावों में सतेंद्र अवाना अध्यक्ष और सनी डेढ़ा उपाध्यक्ष चुने गए हैं। जबकि अंजलि राणा सचिव और छत्रपाल यादव सह सचिव चुने गए हैं। इस बार छात्रसंघ चुनाव में कुल 35 उम्मीदवार मैदान में थे। कल हुए मतदान में 43 प्रतिशत से ज़्यादा वोटिंग हुई थी।
केजरीवाल यहां रहे फेल
केजरीवाल दिल्ली में सरकार बनाने के बाद युवा वर्ग के बीच पैठ बनाने में नाकाम रहे। केजरीवाल डीयू के छात्रों के बीच अपनी छवि बना पाने उतने सफल नहीं रहे जितना वो दिल्ली विधानसभा चुनाव के वक्त रहे थे।
नहीं खुला खाता
सबसे अनोखी बात तो यह रही कि आम आदमी पार्टी का छात्र संगठन युवा संघर्ष समिति अपना खाता तक नहीं खोल पाया। लेकिन उपाध्यक्ष पद पर आप के छात्र संगठन को दूसरा स्थान मिला है।
एबीवीपी के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार सतिंदर अवाना को करीब 6500 वोटों से जीत मिली है। दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव के इन नतीजों से आम आदमी पार्टी को करारा झटका लगा है, जिसने इसे प्रतिष्ठ का सवाल बना लिया था।
जीत के बाद एबीवीपी के राष्ट्रीय सचिव रोहित चहल ने कहा कि यह केजरीवाल सरकार की हार है, जिसने इस चुनाव में पूरी जान लड़ा दी थी। यहां तक कि आम आदमी पार्टी के विधायकों को भी छात्र संघ चुनावों की ड्यूटी में लगाया गया था। नतीजों का एलान होने के साथ ही एबीवीपी कैंप में खुशी की लहर दौड़ गई। इस बार के चुनाव में कुल 43 फीसदी मतदान हुआ था।
नीचे की स्लाइड्स में पढें, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top