Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दागी विधायकों को बचा रही है आप सरकारः उपराज्यपाल

सत्येंद्र जैन ने दावा किया कि उनपर एलजी हाउस द्वारा पैरोल देने के लिए दबाव डाला गया।

दागी विधायकों को बचा रही है आप सरकारः उपराज्यपाल

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी की सरकार अपने मंत्रियों और विधायकों को बचाने के लिअ ओम प्रकाश चौटाला के पैरोल मामले का सहारा ले रही है। उपराज्यपाल सचिवालय ने कहा कि 21 अक्टूबर को गृहमंत्री सत्येंद्र जैन ने एलजी से मुलाकातकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित अन्य मंत्रियों और विधायकों के खिलाफ चल रहे मामलों को वापस लेने का आग्रह किया। इसपर एलजी ने उन्हें कहा कि आपराधिक मामलों को खत्म करने के लिए पीक एंड चूज पॉलिसी नहीं है और इसके लिए नियमों का पालन किया जाएगा।

राजनीतिक नेता कानून से ऊपर नहीं है। ऐसे में यदि बड़े पैमाने पर राजनीतिक नेताओं के खिलाफ मामलों की वापसी होती है, तो समाज में गलत संदेश जाएगा। वहीं ओपी चौटाला पैरोल के संबंध में उन्होंने कहा कि चिकित्सा के आधार पर ओमप्रकाश चौटाला के पैरोल के लिए प्रस्ताव गृह विभाग से अक्टूबर 2015 में प्राप्त किया गया था। इस अनुरोध और पहले पैरोल के बीच की अवधि छह महीने से कम थी, इसलिए उपराज्यपाल ने दिनांक पांच अक्टूबर पर अनुरोध को अस्वीकार कर दिया और फाइल गृह विभाग को वापस कर दिया।
यह फाइल गृह विभाग को नौ अक्टूबर को मिली और 23 अक्टूबर तक गृह मंत्री ने अपने पास लंबित रखी। 28 अक्टूबर को इस फाइल को मुख्यमंत्री को भेजा गया। इसपर गृहमंत्री सत्येंद्र जैन ने दावा किया कि उनपर एलजी हाउस द्वारा पैरोल देने के लिए दबाव डाला गया। जबकि यह गलत है, सरकार तथ्यों के साथ गड़बड़ी कर जानबूझकर इसे एक राजनीतिक मुद्दा बना रही है।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top