Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राष्ट्रपति चुनाव: आप पार्टी का मीरा कुमार को खुला समर्थन

आम आदमी पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी दलों की उम्मीदवार मीरा कुमार का समर्थन करने का फैसला किया है।

राष्ट्रपति चुनाव: आप पार्टी का मीरा कुमार को खुला समर्थन

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी दलों की उम्मीदवार मीरा कुमार का समर्थन करेगी। 'आप' के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने बताया कि मीरा कुमार ने समर्थन के लिए पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को फोन किया था।

जिसके बाद पार्टी ने समर्थन देने का फैसला किया है। बता दें कि संजय सिंह ने कहा कि देश की परिस्थितियों को देखते हुए ये तय किया गया है कि पार्टी विपक्षी दलों के उम्मीदवार को वोट करेगी।

17 प्रमुख विपक्षी पार्टियों ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई बैठक में सर्वसम्मत्ति से निर्णय लेकर मीरा कुमार को प्रत्याशी बनाया है। कांग्रेस के नेतृत्व में हुई बैठक में आम आदमी पार्टी को आमंत्रित नहीं किया गया था।

राष्ट्रपति चुनाव में मीरा कुमार का मुकाबला राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की पृष्ठभूमि वाले दलित नेता और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के घोषित उम्मीदवार रामनाथ कोविंद से है।

आप का कुल वोट शेयर 9 हजार है, क्योंकि दिल्ली व पंजाब में उसके कुल 87 विधायक तथा पंजाब में चार सांसद हैं और राष्ट्रपति चुनाव में कुल मतों के एक फीसदी से भी कम है। राष्ट्रपति चुनाव के लिए 17 जुलाई को वोट डाले जाएंगे।

Next Story
Top