Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

AIIMS के गार्ड से दो-दो हाथ, आप नेता सोमनाथ भारती गिरफ्तार

एम्स के सुरक्षा कर्मियों से मारपीट के आरोप में दिल्ली पुलिस ने आप के विधायक सोमनाथ भारती को गिरफ्तार किया है।

AIIMS के गार्ड से दो-दो हाथ, आप नेता सोमनाथ भारती गिरफ्तार
नई दिल्ली. ऑल इंडिया आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के सुरक्षा कर्मियों से मारपीट और संपत्ति क्षतिग्रस्त करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के विधायक और दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस ने एम्स के मुख्य सुरक्षा अधिकारी आरएस रावत की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की। इसमें भारती और उनके समर्थकों के खिलाफ एम्स की संपत्ति क्षतिग्रस्त करने और सुरक्षा गार्डों से दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया गया। हालांकि भारती ने इन आरोपों से इनकार किया है।
इससे पहले दिल्ली पुलिस ने बुधवार को साले की पत्नी से छेड़छाड़ के मामले में एक और आप विधायक अमानतुल्लाह को गिरफ्तार किया था।
एम्स की चारदीवारी को क्षतिग्रस्त करने के लिए भीड़ को उकसाया
दिल्ली के हौजखास इलाके में आप के विधायक सोमनाथ भारती के खिलाफ मारपीट और उपद्रव फैलाने का मामला दर्ज किया गया था। हौज खास पुलिस थाने में अपनी लिखित शिकायत में रावत ने कहा था कि भारती ने 9 सितंबर को सुबह लगभग 9.45 बजे सरकारी एम्स की चारदीवारी को क्षतिग्रस्त करने के लिए भीड़ को उकसाया।
पुलिस के एक अधिकारी ने रावत की शिकायत के हवाले से कहा, 'भारती ने अनिधिकृत लोगों को जेसीबी मशीन के साथ गौतम नगर नाला मार्ग की तरफ से एम्स में घुसने को कहा और सुरक्षाकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार किया।' शिकायत में यह भी आरोप लगाया गया है कि भारती और उनके समर्थकों को एम्स की संपत्ति क्षतिग्रस्त करने से रोकने की कोशिश में छह सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।
भारती और उनके समर्थकों के खिलाफ मामला दर्ज
भारती और उनके समर्थकों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और सार्वजनिक संपत्ति क्षति रोकथाम अधिनियम की धारा 147 दंगा करने, 148 घातक हथियारों के साथ दंगा करने, 186 लोकसेवकों के काम में बाधा डालने, 353 लोकसेवकों को रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल का इस्तेमाल करने के तहत मामला दर्ज किया गया।
सत्येंद्र जैन सोमनाथ भारती की गिरफ्तारी के विरोध में उतरे
दूसरी तरफ आप नेता सत्येंद्र जैन सोमनाथ भारती की गिरफ्तारी के विरोध में उतर गए हैं। सत्येंद्र जैन ने कहा कि 'जो भी काम करेगा, गिरफ्तार भी होगा।' जैन ने इसके आगे कहा कि गिरफ्तार होने में कोई खराबी नहीं है, महात्मा गांधी को भी गिरफ्तार किया गया था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top