Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विधानसभा चुनाव: गुजरात में भाजपा की मुश्किल बढ़ाएगी आप

केजरीवाल का मानना है कि आनंदीबेन पटेल के नेतृत्व में बीजेपी सरकार गुजरात में कमजोर हो गई है।

विधानसभा चुनाव: गुजरात में भाजपा की मुश्किल बढ़ाएगी आप
नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी अगले साल होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में ताल ठोंकने की तैयारी में है। दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा को करारी हार देने के बाद गुजरात का रूख कर रही आप को लगता है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गृह राज्य में भाजपा को कड़ी टक्कर दी जा सकती है।
बीजेपी सरकार गुजरात में कमजोर
पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 9 और 10 जुलाई को गुजरात जाकर इसकी औपचारिक घोषणा करेंगे। आम आदमी पार्टी के सूत्रों ने शनिवार को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात जाकर केजरीवाल उन्हें चुनौती देंगे। केजरीवाल और उनकी पार्टी का मानना है कि आनंदीबेन पटेल के नेतृत्व में बीजेपी सरकार गुजरात में कमजोर हो गई है। वहीं फिलहाल कांग्रेस किसी भी तरह से बीजेपी का सामना करने लायक नहीं है।
इन राज्यों में चुनाव लड़ेगी आप
केजरीवाल और उनकी पार्टी के लिए अगला साल यानी 2017 चुनावी तौर पर बहुत ही निर्णायक होने वाला है। दिल्ली के बाद पंजाब और गोवा में विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान पहले ही कर चुकी है। पार्टी ने अब गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारी भी शुरू कर दी है। आप नेता इस हालात का फायदा उठाने की तैयारी में है। इसलिए अगले महीने केजरीवाल गुजरात की यात्रा करेंगे। अपनी इस चुनावी यात्रा की शुरूआत वह 9जुलाई को सोमनाथ मंदिर जाकर करेंगे।
गुजरात विधानसभा चुनाव
बताया जाता है कि केजरीवाल की इस यात्रा का आयोजन पार्टी यूनिट ने नहीं बल्कि कारोबारी समूहों ने किया है। अपनी गुजरात यात्रा के दौरान केजरीवाल वहां विधानसभा चुनाव लड़ने की औपचारिक घोषणा कर सकते हैं। बीते दिनों केजरीवाल ने गुजरात में हुए पाटीदार आंदोलन को अपना सर्मथन दिया था। उन्होंने गुजरात सरकार की ओर से हार्दिक पटेल को गिरफ्तार कर लिए जाने का विरोध भी किया था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top