Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय बैठक में केजरीवाल फिर से बन सकते हैं संयोजक

आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक के लिए शांति भूषण को भी बुलाया गया है।

आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय बैठक में केजरीवाल फिर से बन सकते हैं संयोजक
नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक आज दिल्ली में होने जा रही है। इस बैठक में सरकार के अब तक के कामकाज पर चर्चा की जाएगी। माना जा रहा है कि इस बैठक में पार्टी के संयोजक पद का फैसला किया जाएगा। आपको बता दें कि पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक के तौर पर अरविंद केजरीवाल का कार्यकाल 26 नवंबर को खत्म हो जाएगा। सूत्रों के मुताबिक पार्टी का नया राष्ट्रीय संयोजक या दोबारा अरविंद केजरीवाल को चुनने का फैसला इस बैठक के दौरान लिया जा सकता है।
इसके अलावा राष्ट्रीय कार्यकारिणी के रिक्त पदों को भरने का फैसला भी इस बैठक में किया जा सकता है। आम आदमी पार्टी में करीब 300 राष्ट्रीय परिषद के सदस्य हैं, जबकि फिलहाल 14 राष्ट्रीय कार्यकारिणी में हैं। पार्टी में 7 विधायक राष्ट्रीय परिषद के सदस्य हैं, जिन्हें वोट करने का अधिकार है, जबकि अन्य विधायकों को वोट करने का अधिकार नहीं है। योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को बाहर किए जाने के बाद पार्टी कई बार लड़खड़ाई है। पिछली बार हुई राष्ट्रीय परिषद की बैठक के बाद पार्टी में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की संख्या 24 से घटकर 14 रह गई है। ऐसे में इस बैठक के दौरान कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं।
प्रशांत भूषण ने उठाया सवाल
प्रशांत भूषण के मुताबिक आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक के लिए शांति भूषण को भी बुलाया गया है। दूसरी तरफ प्रशांत भूषण ने राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं। भूषण ने ट्वीट कर कहा कि कई सदस्यों को बैठक में नहीं बुलाया गया है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top