Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिरासत में लिए गए सभी आप विधायकों को छोड़ा गया

मनीष सिसोदिया और विधायकों को तुगलक रोड थाने में हिरासत में ले लिया है।

हिरासत में लिए गए सभी आप विधायकों को छोड़ा गया
नई दिल्ली. पुलिस ने हिरासत में लिये आप विधायकों को छोड़ दिया है। सुबह बिना इजाजत पीएम निवास की ओर जाने की कोशिश कर रहे थे। तुगलक रोड थाने के पास हिरासत में लिये गये थे। करीब तीन घंटे बाद सभी को छोड़ दिया गया है। सभी विधायकों को पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने में बैठाया गया था।

मनीष सियोदिया समेत आम आदमी पार्टी के कुल 52 विधायकों को हिरासत में लिया गया था। आप विधायक थाने के अंदर से ट्वीट करके स्थिति बता रहे थे।

दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर एमके मीणा ने कहा, “कोई भी अगर नियम का उल्लंघन करेगा तो उस पर कार्रवाई होगी। ऐसी जानकारी मिली है कि ये लोग दोबारा पीएम निवास की ओर जा सकते हैं। इसलिए अभी हिरासत में लिया गया है।”

गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू ने कहा, “केजरीवाल सरकार को दिल्ली की जनता ने पूर्ण बहुमत दिया है। केजरीवाल दिल्ली की जनता की सेवा करने के बजाए ड्रामा कर रहे हैं।”

हिरासत में लिए जाने के पहले मनीष सिसोदिया ने पुलिस से अपील की कि प्रधानमंत्री तक उनका संदेश पहुंचाया जाए। आपको बता दें कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ शनिवार को शिकायत दर्ज की गई है, जिसके खिलाफ वह रविवार को प्रधानमंत्री के सामने आप विधायक सरेंडर करने 7 आरसीआर जा रहे थे। शिकायत में उपमुख्यमंत्री पर कारोबारियों को धमकाने का आरोप है। फिलहाल सिसोदिया के खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं हुआ है।
केजरीवाल के साथ बैठक करने के बाद सिसोदिया ने कहा कि 'हां मैंने उन अवैध करोबार कर रहे करोबारियों को डांटा था।' दिल्ली के लोगों के साथ अन्याय बर्दाश्‍त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि शनिवार को गाजीपुर मंडी गया था, वहां कुछ अवैध गतिविधियां देखीं, उन्हें चेताया कि अगर यह जारी रहा तो लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा।
पीएम मोदी पर हमला करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि मोदी जी! आपकी हमसे दुश्मनी है, हमें गिरफ्तार कर लो पर दिल्ली के काम मत रोको। हम सब आपके समक्ष सरेंडर करने आ रहे हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सिसोदिया के खिलाफ शिकायत को हथियार बनाते हुए रविवार को ट्वीट किया और कहा कि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आज पीएम निवास जाकर सरेंडर करेंगे।
आम आदमी पार्टी के खिलाफ चल रही कार्रवाई के खिलाफ रविवार को सीएम केजरीवाल ने आप विधायकों को अपने घर बैठक के लिए बुलाया, जिसमें हिस्सा लेने कपिल मिश्रा, गोपाल राय, सतेंद्र जैन और पार्टी के कई विधायक केजरीवाल के घर पहुंचे। पार्टी का कहना है कि पीएमओ के इशारे पर फर्जी मामलों में पुलिस द्वारा विधायकों को परेशान किया जा रहा है।
सिसोदिया ने दो और ट्वीट किए जिसमें कहा कि आज मैं गाजीपुर मंडी में सरप्राइज़ इंस्पेक्शन के लिए गया तो वहां अवैध कारोबार चला रहे कुछ लोगों ने मेरे खिलाफ धमकी देने की शिकायत करा दी। मुझे यकीं है कि मोदी जी कल इस शिकायत को रंगदारी, हिंसा, लड़की छेड़ने जैसे आरोपों में बदलवाकर मुझे भी गिरफ्तार करने का इंतज़ाम कर लेंगे। गौरतलब है कि संगम विहार क्षेत्र से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक दिनेश मोहनिया को दिल्ली पुलिस ने छेड़छाड़ और यौन उत्पीड़न के आरोप में शनिवार को नाटकीय अंदाज में गिरफ्तार किया। इसको लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिल्ली में ‘आपातकाल’ घोषित करने का आरोप लगाया।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top