Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आम आदमी पार्टी के एक और विधायक पर एफआइआर दर्ज

आम आदमी पार्टी के यह विधायक पर पहले भी कई आरोपों से घिर चुके हैं।

आम आदमी पार्टी के एक और विधायक पर एफआइआर दर्ज
नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश बालियान के खिलाफ एक रेजीडेंशियल वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारी के साथ लड़ाई-झगड़ा करने के आरोप में रविवार को FIR दर्ज की गई। वहीं दूसरे पक्ष की शिकायत पर आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।
मारपीट और धमकाने के आरोप
नरेश बाल्यान और उनके साथी महावीर फौजी पर उत्तमनगर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। दोनों पर RWA अध्यक्ष से मारपीट करने और धमकी देने का आरोप है। बाल्यान और उनके साथी के खिलाफ उत्तमनगर थाने में धारा 323 और 341 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
पुलिस ने कहा है कि यह घटना दोपहर लगभग दो बजे उस समय घटी, जब उत्तम नगर इलाके में स्थित के-2 ब्लॉक आरडब्ल्यूए के उपाध्यक्ष हेनरी जॉर्ज आगामी दशहरा त्योहार के बंदोबस्त को लेकर आरडब्ल्यूए के अन्य पदाधिकारियों के साथ एक बैठक कर रहे थे।
पुलिस ने बताया कि आरडब्ल्यूए की बैठक में आमंत्रित ना किए जाने पर नाराज बालियान अपने सहयोगी के साथ आए और जॉर्ज के साथ कहासुनी करने लगे, बाद में दोनों पक्षों में हाथापाई शुरू हो गई। जॉर्ज ने उसके बाद उत्तम नगर पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज कराई।
फौजी ने भी एक शिकायत दर्ज कराई कि उन्होंने बालियान को मोहल्ले में एक नाले के उद्घाटन के लिए बुलाया था, जहां जॉर्ज उद्घाटन के मुद्दे पर विधायक से लड़ पड़े। पुलिस ने कहा, 'हमने दोनों पक्षों से प्राप्त शिकायतों के आधार पर लड़ाई-झगड़े का एक मामला दर्ज किया है।'
कई आरोपों में घिर चुके हैं बाल्यान
सोशल मीडिया पर एक लेटर के जरिए बाल्यान पर कथित तौर पर आरोप लगा था कि उन्होंने सरकार से 26 रुपये प्रति किलो में प्याज खरीदकर 30 रुपये प्रति किलो बेचा और अपनी पार्टी को 4 प्रति किलो का मुनाफा दिलाया। इस लेटर के खिलाफ विधायक ने शिकायत भी दर्ज कराई थी।
विधायक की ओर से भी शिकायत दर्ज
दिल्ली में वोटिंग से पहले बाल्यान के खिलाफ वोटरों के बीच शराब बंटवाने की कोशिश करने का आरोप भी लगा था। इस बार विधायक पर उत्तम नगर के RWA अध्यक्ष हेनरी जॉर्ज को धमकाने और उनसे मारपीट का आरोप लगा है। इस मामले में विधायक ने भी अपनी तरफ से शिकायत दर्ज कराई है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top