Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

EVM से अलग से छेड़छाड़ करेगी AAP

मदरबोर्ड की छेड़छाड़ की इजाजत नहीं मिलने के बाद पीछे हटी थी आम आदमी पार्टी

EVM से अलग से छेड़छाड़ करेगी AAP

चुनाव आयोग के इलेक्‍ट्रॉनिक वोटिंग मशीन हैक करने चैलैंज को नकार कर इससे अलग हो जाने वाली आम आदमी पार्टी 3 जून को ईवीएम हैकाथॉन करेगी, जिसमें वही ईवीएम होगी, जिसका नमूना उसने दिल्ली विधानसभा में दिया था।

आप ने ईवीएम हैकाथॉन के लिए वही दिन चुना है जिस दिन चुनाव आयोग ईवीएम हैकाथॉन का आयोजन करेगा। चुनाव आयोग भी 3 जून को ही ईवीएम हैकाथॉन का आयोजन कर रहा है।

आप मांग कर रही थी कि उसे ईवीएम खोलकर मदरबोर्ड से छेड़छाड़ की इजाजत दी जाए। चुनाव आयोग ने साफ कर दिया था कि वह ईवीएम खोलने की अनुमति नहीं देगा, जिसके बाद आप ने हैकाथॉन में हिस्सा नहीं लिया था।

चुनाव आयोग के हैकाथॉन को आप नेता संजय सिंह ने एक छलावा कहा था। उन्होंने कहा था कि हैकाथॉन में हैकर्स को खुली छूट दी जाये कि वो कुछ भी करे और ईवीएम को हैक करके दिखाये। अगर मदर बोर्ड को ही नहीं छेड़ा जाएगा तो कोई कैसे मशीन को हैक कर सकता है।

एनसीपी और सीपीएम लेगी हिस्सा

चुनाव आयोग द्वारा ईवीएम हैक करने की चुनौती को लेकर सिर्फ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और सीपीआई-एम ने ने ही हिस्‍सा लेने के लिए आवेदन किया है।

ईवीएम को लेकर सवाल करने वाली बसपा, सपा और आम आदमी पार्टी समेत तमाम दूसरी पार्टी इसमें शामिल नहीं होंगी।

आप के विधायक सौरभ भारद्वाज ने ईवीएम मशीन से छेड़छाड़ की बात को साबित करने के लिए दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र में ईवीएम की डेमो मशीन के जरिए इसे हैक करके दिखाया था।

Next Story
Top